उत्तराखंड

uttarakhand

उत्तराखंड में आज ये हैं पेट्रोल डीजल के दाम, अपने शहर में जानें रेट

By

Published : Jan 10, 2023, 8:18 AM IST

उत्तराखंड में पेट्रोल डीजल (Today Diesel Petrol Price) के दामों में बदलाव देखने को मिल रहा है. लेकिन कई शहरों में आज पेट्रोल डीजल के दामों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. आइए आपको प्रदेश के प्रमुख शहरों में पेट्रोल और डीजल के दाम में जानकारी देते हैं.

Etv Bharat
Etv Bharat

देहरादूनःउत्तराखंड में पेट्रोल डीजल के नए रेट (Diesel Petrol price) जारी कर दिए गए हैं. आज राजधानी देहरादून में पेट्रोल 17 और डीजल के दाम में 21 पैसे की कमी देखने को मिली है. जिसके बाद देहरादून में आज पेट्रोल ₹95.04 प्रति लीटर और डीजल ₹90.08 प्रति लीटर बिक रहा है.

हरिद्वार में सस्ता हुआ डीजल पेट्रोल: धर्मनगरी हरिद्वार में आज पेट्रोल और डीजल के दामों में 7 पैसे की गिरावट देखने को मिली है. हरिद्वार में आज पेट्रोल डीजल के दाम में 7 पैसी की कमी हुई है. जिसके बाद पेट्रोल ₹94.39 प्रति लीटर और डीजल के दाम ₹89.50 प्रति लीटर हैं. कुमाऊं की बात करें तो हल्द्वानी में पेट्रोल-डीजल के दाम यथावत बने हुए हैं. हल्द्वानी में पेट्रोल ₹94.44 और डीजल ₹89.58 में बिक रहा है. उधर, रुद्रपुर की बात करें तो पेट्रोल ₹94.65 डीजल ₹89.77 प्रति लीटर बिक रहा है.
पढ़ें-चैंपियन ने यूपी से किस्मत आजमाने का बनाया मन, उत्तराखंड को बोला बाय-बाय, उमेश पर लगाए गंभीर आरोप

हर रोज सुबह छह बजे जारी होते हैं डीजल पेट्रोल के दाम: अंतरराष्ट्रीय बाजार में आज कच्चे तेल की कीमतों में खास बदलाव देखने को नहीं मिला है. उधर हर दिन की तरह आज भी सरकारी तेल कंपनियों ने प्रदेश में पेट्रोल-डीजल के नए दाम जारी कर दिए हैं. गौर हो कि पेट्रोल-डीजल के नए रेट जारी हो गए हैं. राज्य स्तर पर लगने वाले टैक्स के कारण विभिन्न राज्यों में पेट्रोल और डीजल की कीमतें अलग-अलग होती हैं. हर दिन सुबह 6 बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. पिछले कई दिनों से प्रदेश में तेल की कीमतों में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन, वैट और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इजाफा होता है. यही कारण है कि पेट्रोल-डीजल के दाम ज्यादा नजर आते हैं.

पेट्रोल डीजल के दाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details