उत्तराखंड

uttarakhand

खुशखबरीः जीबी पंत विश्वविद्यालय में इन पदों पर निकली है भर्ती, ये है योग्यता

By

Published : Oct 26, 2019, 3:12 PM IST

गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के लिए सहायक लेखाकार के 93 पदों पर भर्ती निकाली गई है.

भर्ती

देहरादूनः बेरोजगार युवकों के लिए अच्छी खबर है. उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के लिए सहायक लेखाकार के 93 पदों पर भर्ती निकाली गई है. जिन पर इच्छुक, योग्य अभ्यर्थी 30 अक्टूबर से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं. वहीं लिखित परीक्षा जनवरी 2020 में संभावित है.

आयोग द्वारा सेवायोजन पंजीकरण के संदर्भ में सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए लागू किए गए आरक्षण को सम्मिलित करते हुए सहायक लेखाकार के 93 पदों के लिए इच्छुक अभ्यर्थियों से आवेदन मांगे हैं.

यह सभी पद गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के लिए है. सहायक लेखाकार पद के लिए अहर्ता राज्य सरकार द्वारा जारी नई सेवा नियमावली के अनुरूप मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक और बीबीए अथवा पोस्ट ग्रेजुएट इन अकाउंटेंसी और हिंदी टंकण में 4,000 की डिक्टेशन प्रति घंटा की गति निर्धारित की गई है.

आवेदन पत्र भरने के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर 31 अक्टूबर से अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकता है. 31 अक्टूबर के बाद अभ्यर्थी अपना ओटीआर भर सकते हैं और ओटीआर भरने में उन्हें यदि कोई कठिनाई आती है तो उसका भी आयोग द्वारा समय पर समाधान किया जाएगा. इच्छुक अभ्यर्थी टोल फ्री नंबर 6399990139, 6399990140, 6399990141 और ईमेल आदि का विवरण आयोग की वेबसाइट से ले सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः धनतेरस पर कुमाऊं के बाजारों में जमकर हुई धनवर्षा, 250 करोड़ से ज्यादा का हुआ कारोबार

इस बार आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए भर्ती प्रक्रिया को समय पर पूर्ण करने के लिए लिखित परीक्षा का संभावित समय भी विज्ञप्ति में प्रकाशित किया गया है. यदि कोई प्रशासनिक कठिनाई न हुई तो इन पदों पर लिखित परीक्षा जनवरी 2020 में प्रस्तावित की गई है.

Intro:
एंकर- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के लिए सहायक लेखाकार के 93 पदों पर भर्ती निकाली गई है जिन पर इच्छुक, योग्य अभ्यर्थी 30 अक्टूबर से आयोग की ऑफिशियल वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं। तो वहीं लिखित परीक्षा जनवरी 2020 में संभावित है।




Body:वीओ- उत्तराखंड अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सेवायोजन पंजीकरण के संदर्भ में राज्य सरकार द्वारा जारी किए गए नियमों और आर्थिक रूप से कमजोर वर्गों के लिए लागू किए गए आरक्षण को सम्मिलित करते हुए सहायक लेखाकार के 93 पदों के लिए इच्छुक और हर्र अभ्यर्थियों से आवेदन पत्र आमंत्रित किए जा रहे हैं। यह सभी पद गोविंद बल्लभ पंत कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय पंतनगर के लिए है। सहायक लेखाकार पद के लिए अहर्ता राज्य सरकार द्वारा जारी नई सेवा नियमावली के अनुरूप मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से वाणिज्य में स्नातक और बीबीए अथवा पोस्ट ग्रैजुएट इन अकाउंटेंसी और हिंदी टंकण में 4000 की डिप्रेशन प्रति घंटा की गति निर्धारित की गई है।

आवेदन पत्र भरने के लिए आयोग की वेबसाइट www.sssc.uk.gov.in पर 31 अक्टूबर से कोई भी अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन पत्र भर सकता है। 31 अक्टूबर के बाद अभ्यर्थी अपना ओटीआर भर सकते हैं और ओटीआर भरने में उन्हें यदि कोई कठिनाई आती है तो उसका भी आयोग द्वारा समय पर समाधान किया जाएगा। इच्छुक अभ्यर्थी टोल फ्री नंबर 6399990139, 6399990140, 6399990141 और ईमेल आदि का विवरण आयोग की वेबसाइट से ले सकते हैं।

इस बार आयोग द्वारा अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए भर्ती प्रक्रिया को समय पर आधार पर पूर्ण करने के लिए लिखित परीक्षा का संभावित समय भी विज्ञप्ति में प्रकाशित किया गया है। यदि कोई विधि किया प्रशासनिक कठिनाई ना हुई तो इन पदों पर लिखित परीक्षा जनवरी 2020 में प्रस्तावित की गई है।


Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details