उत्तराखंड

uttarakhand

लोगों की जान के पीछे पड़ा पागल घोड़ा, कई राहगीरों को किया चोटिल

By

Published : Jul 18, 2023, 7:46 AM IST

Updated : Jul 18, 2023, 9:56 AM IST

डोईवाला में पागल घोड़े ने लोगों की जान को सांसत में डाल दिया. जिसके बाद स्थानीय लोगों ने इसकी सूचना संबंधित विभागीय अधिकारियों को दी गई. जिसके बाद टीम द्वारा घोड़े को रेस्क्यू करने के बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

Etv Bharat
Etv Bharat

डोईवाला: देहरादून के डोईवाला में पागल घोड़े ने कई राहगीरों को घायल कर दिया है. लोगों को कहीं भी पागल घोड़ा दिखाई देता वो इधर-उधर भागने लगते. बताया जा रहा है कि पागल घोड़े को पकड़कर ईलाज के लिए भेज दिया गया है, जिसके बाद लोगों ने राहत की सांस ली.

डोईवाला एसडीएम शैलेंद्र सिंह नेगी ने बताया कि नगरपालिका डोईवाला अंतर्गत आर्य नगर क्षेत्र से सूचना प्राप्त हुई कि एक घोड़ा पागल अवस्था में आने जाने वाले राहगीरों को चोटिल कर रहा है. सूचना पर प्रशासन द्वारा नगर पालिका अधिशासी अधिकारी व पशु चिकित्सा अधिकारी को तत्काल आवश्यक कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए. उपजिलाधिकारी ने बताया कि पशु चिकित्सा अधिकारी द्वारा कहा गया कि पशु चिकित्सा विभाग के पास घोड़े को नियंत्रित करने के लिए ट्रेंकुलाइज किए जाने के लिए पर्याप्त उपकरण उपलब्ध नहीं हैं.
पढ़ें-धुमाकोट में गुलदार ने बुजुर्ग रिटायर्ड टीचर को बनाया निवाला, ग्रामीणों ने सीएम को भेजा 4 सूत्रीय मांग पत्र

उप जिलाधिकारी डोईवाला द्वारा इस संबंध में प्रभागीय वन अधिकारी देहरादून, निदेशक मालसी डियर पार्क एवं देहरादून जू प्रशासन से संपर्क किया गया. साथ ही घोड़े को ट्रेंकुलाइज करने के लिए प्रभागीय वन अधिकारी देहरादून द्वारा मालसी डियर पार्क से उपकरण एवं टीम बुलाई गई. जिसके बाद टीम ने बमुश्किल घोड़े को नियंत्रित कर विकासनगर स्थित एनजीओ द्वारा संचालित केंद्र में इलाज एवं देखरेख के लिए भेज दिया गया है. वहीं स्थानीय सभासद बलविंदर सिंह ने बताया कि बीते दिन घोड़े ने एक बुजुर्ग पर हमला कर दिया था और घोड़ा लोगों को देखकर उनके पीछे दौड़कर उन्हें चोटिल कर रहा था. जिसके बाद इसकी सूचना संबंधित विभागीय अधिकारियों को दी गई.

Last Updated :Jul 18, 2023, 9:56 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details