उत्तराखंड

uttarakhand

चंपावत: विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर गोष्ठी का आयोजन

By

Published : Sep 26, 2020, 6:29 PM IST

चंपावत में विश्व फार्मासिस्ट दिवस के मौके पर गोष्ठी का आयोजन का आयोजन किया गया. इस दौरान सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने कहा कि फार्मासिस्टों के बिना स्वास्थ्य प्रबंधन अधूरा है.

world pharmacist day champawat
विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर गोष्टी का आयोजन.

चंपावत:विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर जिला अस्पताल में गोष्ठी का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में वक्ताओं ने कहा कि हमारे फार्मासिस्ट जहां एक ओर स्वास्थ्य विभाग की रीढ़ की हड्डी हैं. वहीं, कोरोनाकाल में फार्मासिस्टों ने फ्रंट लाइन में रहकर कोरोना योद्धा के रूप में अहम भूमिका निभाई है.

विश्व फार्मासिस्ट दिवस पर गोष्ठी का आयोजन.

मुख्य अतिथि सीएमओ डॉ. आरपी खंडूरी ने कहा कि फार्मासिस्टों के बिना स्वास्थ्य प्रबंधन अधूरा है. गैर चिकित्सक अस्पतालों में फार्मासिस्ट पूरी ईमानदारी और कर्त्तव्यनिष्ठा के साथ अपनी अहम भूमिका निभा रहे हैं और ग्रामीणों का समुचित उपचार कर रहे हैं. सीएमएस डॉ. एचएस ऐरी ने गोष्ठी में विचार रखते हुए कहा कि फार्मासिस्टों को लगातार उनका सहयोग मिलता है. इस अवसर पर फार्मासिस्ट के कार्यों की सभी ने खूब प्रशंसा की. गोष्ठी के बाद जिला अस्पताल में मरीजों को फलों का वितरण भी किया गया.

यह भी पढे़ं-नैनीताल में चलती पिकअप के ऊपर गिरा बोल्डर, एक व्यक्ति घायल

कार्यक्रम का संचालन फार्मासिस्ट एसोसिएशन के जिला मंत्री मुकुल राय ने किया. इस मौके पर सुरेश पाटनी, विष्णुगिरी गोस्वामी, मनोज कुमार टम्टा, किरन राय, सुनीता पाटनी, तान सिंह, मनोज पुनेठा, जितेंद्र वर्मा, भूपेश जोशी, प्रमोद कुमार, सुनील खर्कवाल, एमसी जोशी, मोहन चंद्र तिवारी, मनोज वर्मा, मनोज पंत आदि मौजूद रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details