उत्तराखंड

uttarakhand

बदरीनाथ में हुई सीजन की पहली बर्फबारी, निचले इलाकों में बढ़ी ठंड

By ETV Bharat Uttarakhand Team

Published : Sep 10, 2023, 7:39 PM IST

Updated : Sep 10, 2023, 8:03 PM IST

चमोली जिले क ऊंचाई वाले इलाकों में सीजन की पहली बर्फबारी हो गई है. बदरीनाथ धाम में नीलकंठ, नर नारायण पर्वत सहित अन्य चोटियों पर हिमपात हुआ है. रुद्रनाथ और तुंगनाथ की चोटियों भी बर्फ से लकदक हो गई हैं.
Etv Bharat
बदरीनाथ में हुई सीजन की पहली बर्फबारी

बदरीनाथ में हुई सीजन की पहली बर्फबारी

चमोली:उत्तराखंड के पहाड़ी और मैदानी जिलों में बारिश का दौर जारी है. इसी कड़ी में चमोली जिले में भी तीन दिनों से हो रही बारिश हो रही है. जिसके चलते ऊंची चोटियों पर सीजन की पहली बर्फबारी हो गई है. बारिश और बर्फबारी से बदरीनाथ धाम, हेमकुंड साहिब व फूलों की घाटी के साथ ही निचले इलाकों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. दो दिनों से लगातार हो रही बारिश के कारण जिले के कई मोटरमार्ग भी बंद चल रहें हैं.

बर्फ से ढ़के नीलकंठ, नर नारायण पर्वत

बता दें चमोली जिले में शुक्रवार देर रात से बारिश शुरू हो गई थी, जो आज देर शांय 5 बजे तक जारी रही. जिससे जिले के ऊंचाई वाले इलाकों में बर्फबारी हो गई है. चमोली में इस सीजन की यह पहली बर्फबारी है. बदरीनाथ धाम में नीलकंठ, नर नारायण पर्वत सहित अन्य चोटियों पर हिमपात हुआ है. इसके साथ ही हेमकुंड साहिब, फूलों की घाटी, रुद्रनाथ और तुंगनाथ की चोटियों भी बर्फ से लकदक हो गई हैं.

बदरीनाथ में बर्फबारी

पढे़ं-केदारनाथ यात्रा में लूट! ₹40 में मिल रहा एक केला, 'आसमान' छू रहे पानी के दाम, यात्रियों ने लगाए आरोप

बर्फबारी के कारण बदरीनाथ, हेमकुंड साहिब, रुद्रनाथ आदि क्षेत्रों में कड़ाके की ठंड शुरू हो गई है. निचले इलाकों में गोपेश्वर,नंदानगर,पीपलकोटी,जोशीमठ भी ठंड महसूस हो रही है. लगातार हुई बारिश से बदरीनाथ हाईवे कमेडा,पागलनाला,छींनका,लंगासू में अवरुद्ध हो गया था, जिसे कई घंटों की मशक्कत के बाद सुचारू कर दिया गया है.

पढे़ं-G20 Summit पर बोले CM धामी, 'PM मोदी और भारत की वैश्विक नेतृत्व क्षमता को पूरी दुनिया ने देखा'

Last Updated :Sep 10, 2023, 8:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details