उत्तराखंड

uttarakhand

Adipurush Controversy: पूर्व दर्जा मंत्री ने फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ दी तहरीर, आज कोर्ट में दायर करेंगे याचिका

By

Published : Jun 23, 2023, 7:09 AM IST

Updated : Jun 23, 2023, 8:40 AM IST

फिल्म आदिपुरुष से जुड़े विवाद कम होने के बजाय बढ़ते जा रहे हैं. अल्मोड़ा में कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक ने विवादास्पद फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ पुलिस को तहरीर दी है. बिट्टू कर्नाटक का कहना है कि आदिपुरुष फिल्म ने सनातन धर्म के लोगों की भावनाएं आहत की हैं. कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ आज न्यायालय में याचिका दायर करेंगे.

Adipurush Controversy
आदिपुरुष के खिलाफ तहरीर

फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ दी तहरीर

अल्मोड़ा:सनातन धर्म के लोगों की आस्था व धार्मिक भावनाओं को अघात पहुंचाने का आरोप लगाते हुए फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ अल्मोड़ा कोतवाली में एफआईआर दर्ज करने के लिए पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने तहरीर दी है. बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि वह शुक्रवार को इस फिल्म के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सक्षम न्यायालय में याचिका भी दायर कराएंगे.

फिल्म आदिपुरुष को भावनाएं आहत करने वाला बताया: पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक की ओर से थाना कोतवाली में दी गई तहरीर में कहा गया है कि आदिपुरुष फिल्म ने रामायण का अपमान किया है. इससे सनातन धर्म के लोगों की भावनाएं आहत हुई हैं. उन्होंने कहा कि वर्षों पूर्व रामानंद सागर की टेलीविजन में प्रसारित रामायण ने जहां सभी धर्म के लोगों को सीख देकर सबके हृदय में अपना अलग स्थान बनाया, वहीं वर्तमान में आदिपुरुष फिल्म ने सनातन धर्म के लोगों की भावनाएं आहत की हैं. फिल्म में आपत्तिजनक डायलॉग हैं.

फिल्म आदिपुरुष में तथ्यों से छेड़छाड़ का आरोप: सनातन धर्म में तथ्यों के साथ छेड़छाड़, महापुरुषों व परमात्मा का सरलीकरण करना अक्षम्य अपराध है. फिल्म के पात्रों के वस्त्र व उनके संवाद निम्न स्तर के हैं. जहां रामचरित मानस सदैव से धर्म व मर्यादा की शिक्षा देकर हमें आदर्श जीवन जीने के लिए प्रेरित करती है, वहीं इस फिल्म में पौराणिक परंपरा व संस्कृति का मजाक उड़ाकर अमर्यादित ढंग से भगवान श्री राम, माता सीता व हनुमानजी सहित अन्य पात्रों का चरित्र चित्रण किया गया है.

आदिपुरुष के खिलाफ कांग्रेस नेता बिट्टू कर्नाटक ने पुलिस को दी तहरीर: बिट्टू कर्नाटक ने कहा कि सनातन धर्म एवं संस्कृति पर गहरा आघात पहुंचाने वालों को किसी भी प्रकार से बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है. पूर्व दर्जामंत्री कर्नाटक ने फिल्म निर्माता, कलाकार, कहानीकार, संवाद लेखक तथा फिल्म सेंसर बोर्ड के जिम्मेदार व्यक्तियों के विरुद्ध एफआईआर दर्ज करने की मांग की है. वहीं न्यायालय में फिल्म के खिलाफ शुक्रवार यानी आज वाद दायर करने की तैयारी की है.
ये भी पढ़ें: फिल्म 'आदिपुरुष' के विरोध में उतरा संत समाज, लगाया हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ करने का आरोप

फिल्म आदिपुरुष के खिलाफ कोर्ट में याचिका दायर करेंगे बिट्टू कर्नाटक: इधर कोतवाल अरुण कुमार ने बताया कि पूर्व दर्जा मंत्री बिट्टू कर्नाटक ने कोतवाली में आकर तहरीर दी है. उस पर जांच की जा रही है. तहरीर में न्यायालय में भी वाद दायर करने की बात कही है. मामले की जांच कर कार्रवाई की जाएगी.

Last Updated :Jun 23, 2023, 8:40 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details