उत्तराखंड

uttarakhand

जिले की सबसे बड़ी लूट का पुलिस ने किया खुलासा, हिरासत में सभी आरोपी

By

Published : Jun 19, 2019, 12:25 PM IST

मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में पेट्रोल पंप कर्मियों से हुई 33 लाख 56 हजार रुपए की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मामले में पुल्स ने छह आरोपियों को गिरफ्तार कर लूटी गई रकम में से 23 लाख 5 हजार की नकदी बरामद कर ली है.

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी.

हरिद्वार: नगर में 10 जून को मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में पेट्रोल पंप कर्मियों से हुई 33 लाख 56 हजार रुपए की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. इस मामले में छह आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. वहीं, आरोपियों के पास से पुलिस ने 23 लाख की नगदी समेत घटना में इस्तेमाल दो मोटरसाइकिल और एक तमंचा बरामद किया है.

जानकारी देते एसएसपी जन्मेजय खंडूरी.

आपको बता दें कि 10 जून को मंगलौर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के दो कर्मचारी कैश लेकर रुड़की बैंक में जमा कराने गए थे. इसी दौरान गंग नहर पटरी पर दो मोटर साइकिल पर सवार चार अज्ञात बदमाशों ने कर्मचारियों की आंख में मिर्ची पाउडर डाला और तमंचे के बल पर 33 लाख 56 हजार की रकम लूट ली थी. घटना के संबंध में पेट्रोल पंप स्वामी भाजपा नेता ललित मोहन अग्रवाल की ओर से मंगलौर कोतवाली में अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा दर्ज कराया गया था.

जनपद की सबसे बड़ी लूट होने के चलते पूरे पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया पुलिस द्वारा कंट्रोल रूम के माध्यम से सरहदी जनपदों में बैरियर लगाए गए. और घटना के संबंध में सूचना फ्लैश कर जगह-जगह नाकेबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया था.
हरिद्वार एसएसपी के निर्देश पर मामले को लेकर मंगलौर सीओ के नेतृत्व में कोतवाली पुलिस और कई अन्य पुलिस टीमें बनाई गई थी. पुलिस टीमों ने पेट्रोल पंप के रास्ते पर लगे सीसीटीवी के जरिए संदिग्ध व्यक्तियों पर निगरानी रखाना शुरू की. साथ ही पुलिस टीमें मुजफ्फरनगर, सहारनपुर और देवबंद में भी रवाना की गई.

इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी राकेश पाल, जितेंद्र वीर सिंह और रामवीर को धर दबोचा साथ ही इनकी निशानदेही पर दो और आरोपियों को दबिश देकर रुड़की से गिरफ्तार किया. आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से 23 लाख की नकदी सहित घटना में इस्तेमाल की गई दो वाहन और एक तमंचा भी बरामद किया.

घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि आरोपियों ने लूट की घटना की योजना को 1 माह पहले ही बना ली थी. उन्होंने बताया कि मुख्य आरोपी ने पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी को भी अपने दल में शामिल कर लिया था. शुरुआत में पकड़े गए चारों आरोपी रोशनाबाद में एक किराए के मकान में रहते हैं और सिडकुल में एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं. सभी आरोपियों से पुलिस पूछताछ कर रही है. जल्द ही पुलिस लूट की बाकी बची हुई रकम को भी जल्द ही रिकवर कर लेगी.

Intro:summary

10 जून को हुई मंगलौर कोतवाली क्षेत्र में 3500000 रुपए की लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है और छह आरोपियों को भी धर दबोचा है जिनके पास से पुलिस ने 23:30 लाख रुपए की नगदी और लूटे गए बैंक के साथ साथ घटना में इस्तेमाल की गई दो मोटरसाइकिल और एक तमंचा बरामद किया है घटना का खुलासा हरिद्वार एसएसपी जन्मेजय खंडूरी ने मंगलौर कोतवाली में किया


Body:वीवो आपको बता दें कि 10 जून को मंगलौर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप के दो कर्मचारी कैश लेकर रुड़की बैंक में जमा कराने के लिए जा रहे थे तभी गंग नहर पटरी पर दो मोटर सवार साइकिल चार अज्ञात बदमाशों ने कर्मचारी की आंख में मिर्ची पाउडर डालकर तमंचे के बल पर 33 लाख 56 हजार की रकम लूट ली थी जनपद की सब्जी बड़े लूट होने के कारण पुलिस में हड़कंप मच गया आनन-फानन में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया पुलिस द्वारा कंट्रोल रूम के माध्यम से सरहदी जनपदों में बैरियर ओ पर घटना के संबंध में सूचना फ्लैश कर जगह-जगह नाकेबंदी कर सघन चेकिंग अभियान चलाया गया था हरिद्वार एसएसपी के निर्देश पर मंगलोर सीओ के नेतृत्व में कोतवाली मंगलौर पुलिस और कई टीमें बनाई गई थी जिन्हें घटना के खुलासे के लिए लगाया गया था पुलिस टीमों ने पेट्रोल पंप के रास्ते पर लगे सीसीटीवी और संदिग्ध व्यक्तियों को भी इसके जरिए निगरानी में रखा इसके साथ ही पुलिस जनपद मुजफ्फरनगर सहारनपुर देवबंद में भी रवाना की गई थी घटना के संबंध में पेट्रोल पंप स्वामी भाजपा नेता ललित मोहन अग्रवाल की ओर से अज्ञात बदमाशों के खिलाफ लूट का मुकदमा मंगलौर कोतवाली में दर्ज कराया गया था पुलिस टीम की सक्रियता के चलते सप्ताह भर से ही घटना का खुलासा कर दिया गया मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने आरोपी राकेश पाल जितेंद्र वीर सिंह और रामवीर को धर दबोचा जिन की निशानदेही पर दो और आरोपी सुनील कुमार निवासी रुड़की को भी दबिश देकर उनके घर से गिरफ्तार किया गया आरोपियों के पास से पुलिस ने लूटी गई रकम में से साडे ₹23 की नकदी बैग घटना में इस्तेमाल की गई दो बाईके और एक तमंचा भी बरामद किया है आज मंगलौर कोतवाली में घटना का खुलासा करते हुए एसएसपी ने बताया कि आरोपियों द्वारा लूट की घटना की योजना को 1 माह पहले ही बना लिया गया था जिसमें मुख्य आरोपी ने पेट्रोल पंप के एक कर्मचारी को भी अपने दल में शामिल कर लिया था शुरुआत में पकड़े गए चारों आरोपी रोशनाबाद में किराए के मकान में रहते हैं और सिडकुल में एक फैक्ट्री में नौकरी करते हैं फिलहाल सभी आरोपियों को पुलिस पूछताछ कर रही है और उनके अन्य साथियों के बारे में भी पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है पुलिस का दावा है कि बाकी की बची रकम को भी जल्द ही रिकवर कर लिया जाएगा

बाइट जन्मेजय खंडूरी एसएसपी हरिद्वार


Conclusion:1

ABOUT THE AUTHOR

...view details