उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

उन्नाव: डॉक्टरों की लापरवाही से प्रसूता सहित बच्चे की मौत, परिजनों ने किया प्रदर्शन

By

Published : Jun 30, 2022, 10:53 AM IST

उन्नाव में डॉक्टरों की लापरवाही से एक प्रसूता सहित बच्चे की मौत हो गई. मृतका जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र की रहने वाली थी. यह मामला गुरुवार (30 जून) को न्यू अपोलो हॉस्पिटल का है.
etv bharat
सफीपुर कोतवाली

उन्नाव: जिले के सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में संचालित निजी नर्सिंग होम में प्रसूता की मौत का मामला समाने है. एक प्रसूता को निजी अस्पताल में भर्ती करवाया गया. आज गुरुवार (30 जून) को इलाज के समय मां और बच्चे दोनों की मौत हो गई. इसके बाद अस्पताल प्रशासन मौके से फरार हो गया. महिला की मौत से गुस्साए परिजन हॉस्पिटल के बाहर धरने पर बैठ गए.

सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में गुरुवार को निजी अस्पताल में एक प्रसूता और उसके बच्चे की मौत हो गई. आक्रोशित परिजनों ने न्यू अपोलो हॉस्पिटल के बाहर धरना प्रदर्शन किया. घटना के बाद अस्पताल प्रशासन ने परिजनों को पैसा देकर मामला शांत कराया. वहीं, अधीक्षक सफीपुर डॉक्टर मनीष वर्मा ने बताया कि इलाज के समय एक गर्भवती महिला की मौत हुई. मामले में जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी. सीएमओ ने बताया कि न्यू अपोलो अस्पताल पंजीकृत है.

प्राइवेट नर्सिंग होम की लापरवाही का वीडियो

प्रीती उन्नाव सदर कोतवाली क्षेत्र के पूरन नगर की निवासी थी. वह अपने मायके सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के अतहा गांव में करीब एक सप्ताह पहले गई हुई थी. वहीं, गुरुवार को प्रीती को प्रसव पीड़ा होने पर एक आशा कार्यकर्ता के कहने पर परिजनों ने उसे न्यू अपोलो हॉस्पिटल में भर्ती करवा दिया, जहां इलाज के दौरान प्रसूता और बच्चे की मौत हो गई. गुस्साए परिजनों ने अस्पताल प्रशासन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया.

यह भी पढ़ें: तीन साल के अंतराल के बाद कड़ी सुरक्षा के बीच अमरनाथ यात्रा के लिए पहला जत्था रवाना

मामले में परिजन रात भर धरने पर बैठे रहे. वहीं, गुरुवार सुबह अस्पताल प्रबंधन ने पैसे देकर परिजनों से समझौता कर लिया. मृतका के भाई ने डॉक्टरों पर इलाज में लापरवाही का आरोप लगाया है. फिलहाल मामले की जांच जारी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details