उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीन विवाद में पोते ने दादी की धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या

By

Published : May 24, 2021, 1:49 AM IST

उत्तर प्रदेश के सीतापुर में रिश्तों को शर्मसार करने वाला मामला सामने आया है. यहां जमीन विवाद के चलते पोते ने अपनी दादी की बांके से गला रेत कर हत्या कर दी. हत्या करने के बाद पोता आला कत्ल के साथ कोतवाली पहुंचा. सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

पोते ने दादी की धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या
पोते ने दादी की धारदार हथियार से गला रेतकर की हत्या

सीतापुर: जिले के महमूदाबाद कोतवाली क्षेत्र के कैथी टोला वार्ड में पोते ने दादी की गला रेतकर हत्या कर दी. जिसके बाद पोता प्रदीप आलाकत्ल के साथ कोतवाली पहुंच गया. लोगों की मानें तो प्रदीप की दादी के नाम सम्पति आने के बाद से ही प्रदीप अपनी दादी से नाराज था और उसे लगता था कि दादी सारी सम्पति किसी और को दे देंगी. इस हत्याकांड में पुलिस ने मृतका के भतीजे वीरेंद्र की तहरीर पर पुलिस ने प्रदीप उसके भाई राहुल और पिता कमलेश के विरुद्ध हत्या का मुकदमा दर्ज किया है. घटना की सूचना पाकर कोतवाल अनिल पांडेय, कस्बा इंचार्ज संदीप तिवारी मय फोर्स मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में लेते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

क्या है पूरा मामला

दरअसल, बुजुर्ग शांति देवी (72) के पति गौरीशंकर की बीते दो दिन पहले मौत हो गई थी. जिसके बाद वह अकेले ही अपने घर पर रह रही थी. इस बीच पैंतेपुर निवासी कमलेश जो कि बुजुर्ग महिला का सौतेला पुत्र है वह अपने पिता के क्रियाकर्म के लिए घर पर मौजूद रहे. रविवार सुबह कमलेश अपनी पत्नी के साथ दवाई लेने चले गए. इसी दौरान कमलेश का पुत्र प्रदीप वर्मा अपनी दादी शांति देवी के घर पहुंचा. भूमि विवाद से आक्रोशित प्रदीप ने अपनी दादी के गले पर धारदार हथियार से हमला कर उनकी हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद प्रदीप आलाकत्ल के साथ कोतवाली पहुंच गया. लोगों की मानें तो प्रदीप की दादी के नाम सम्पति आने के बाद से ही प्रदीप अपनी दादी से नाराज था. उसे लगता था कि दादी सारी सम्पति किसी और को दे देंगी.

इसे भी पढ़ें- नशेड़ी भाइयों ने मां और बहन को जिंदा जलाने का किया प्रयास, गांव वालों ने पेड़ से बांधा

अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने दी जानकारी


अपर पुलिस अधीक्षक एनपी सिंह ने बताया कि 72 साल की बुजुर्ग महिला शंति देवी की हत्या हो गई है. पुलिस की जांच पड़ताल में पता चला है कि महिला विधवा थी. दो दिन पूर्व ही उनके पति गौरीशंकर की बीमारी से मौत हो गई थी. गौरीशंकर की दो शादियां हुई थीं. उनकी पहली पत्नी के बच्चे, जो दूसरी जगह रहते थे. दोनों पत्नियों के बच्चों के बीच जमीन के बंटवारे को लेकर विवाद चल रहा था. मृतका का सगी पोता प्रदीप आज सुबह उनके घर पर आया था और बांका से उनकी हत्या कर दी. पुलिस ने मुख्य अभियुक्त को आलाकत्ल के साथ गिरफ्तार कर लिया है. उसे जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है. मृतका के भतीजे द्वारा दो अन्य लोगों के विरुद्ध भी मुकदमा लिखाया गया है, जिसकी जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details