उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Shravasti Crime News: पुलिस और बदमाशों के बीच हुई मुठभेड़, हिस्ट्रीशीटर गोली लगने के बाद गिरफ्तार

By

Published : Feb 17, 2023, 5:27 PM IST

shravasti-police-encounter
shravasti-police-encounter

श्रावस्ती पुलिस (Sarasvati Police)ने बदमाशों से मुठभेड़ के बाद एक शातिर अभियुक्त को गिरफ्तार कर लिया है. अभियुक्त पर कोतवाली भिनगा व सिरसिया थाने में विभिन्न धाराओं में 10 मुकदमे पंजीकृत हैं.

श्रावस्ती: थाना सिरसिया पुलिस और बदमाशों के बीच गुरुवार की देर रात मुठभेड़ हो गई. पुलिस की जवाबी फायरिंग में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया. जबकि दो बदमाश रात के अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहे. घायल बदमाश को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मौके से पुलिस ने बदमाश के पास से बाइक, तमंचा, नगदी और मोबाइल फोन को भी बरामद किया है.


एसपी प्राची सिंह ने बताया कि थाना सिरसिया में 15 फरवरी की रात्रि में ग्राम जमुनी कलां में 4 घरों में चोरी व गांव के बाहर एक अज्ञात व्यक्ति की हत्या कर दी गई थी. मृतक की पहचान सुखराम उर्फ सूर्रा निवासी लखाही खास थाना सोनवा के रूप में पत्नी व भाई राजकुमार द्वारा की गयी थी. एसपी ने बताया कि मृतक थाना सोनवा का एचएस 30 (ए) है. जिसके विरुद्ध थाना सोनवा में 12 मुकदमे विभिन्न धाराओं में पंजीकृत हैं. उन्होंने बताया कि इस मामले के खुलासे के लिए पुलिस की 3 टीमें लगाई गई थी. विवेचना व संकलित साक्ष्य के आधार पर 4 अभियुक्त प्रकाश में आए थे.

एसपी ने बताया कि बीती रात क्राइम ब्रांच व थाना सिरसिया पुलिस संयुक्त टीम चिल्हरिया मोड़ पर मौजूद थी. मुखबिर की सूचना मिली की कि 3 संदिग्ध युवक राजपुर मोड़ से चिल्हरिया मोड़ की ओर आ रहे हैं. इस सूचना पर घेराबंदी करते हुए संदिग्ध वाहनों की चेकिंग शुरू कर दी गई. इस दौरान बदमाशों ने पहुंचते ही तमंचे से पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. फायरिंग में गोली पुलिस पार्टी के प्रभारी निरीक्षक सिरसिया योगेंद्र राय के बुलेट प्रूफ जैकेट में लगी. जिससे वे बाल बाल बच गए. पुलिस पार्टी द्वारा जवाबी फायरिंग में एक गोली एक बदमाश के बाएं पैर में लगने से वह घायल होकर गिर पड़ा.

पुलिस ने अभियुक्त को इलाज के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिरसिया से जिला अस्पताल भिनगा रेफर करा दिया. अभियुक्त ननकऊ मौर्या निवासी मदरहवा कोतवाली भिनगा जनपद श्रावस्ती को पुलिस मुठभेड़ में गिरफ्तार किया गया. अभियुक्त ननकऊ मौर्या शातिर किस्म का अपराधी है. जो कोतवाली भिनगा का एचएस नंबर 91(ए) है. जिसके खिलाफ कोतवाली भिनगा व सिरसिया थाने में विभिन्न धाराओं में 10 मुकदमे पंजीकृत हैं. साथ ही फरार 2 अभियुक्तों की शीघ्र गिरफ्तारी की जाएगी. एसपी ने बताया कि अभियुक्त के पास से एक तमंचा देशी 315 बोर, एक खोखा कारतूस व 2 जिंदा कारतूस 315 बोर, एक बाइक पल्सर UP 46L 9948 के अलावा 7000 रूपये नगद व 3 मोबाइल बरामद किया गया है.


यह भी पढ़ें- Ballia Murder: बलिया में पूर्व प्रधान की गोली मारकर हत्या, जमानत कराकर आ रहे थे घर

ABOUT THE AUTHOR

...view details