उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

महिला सिपाही और उसके पति ने दीवान से की अभद्रता, ऑडियो वायरल होने पर निलंबित कर बैठाई जांच

By

Published : Jun 27, 2023, 1:03 PM IST

सहारनपुर में एसएसपी ने एक महिला सिपाही को निलंबित कर दिया है. महिला सिपाही का एक ऑडियो वायरल हुआ है. इसमें वह फोन पर थाने के दीवान के साथ वीआईपी मूवमेंट में ड्यूटी लगाने से नाराज होकर अभद्रता कर रही है.

सहारनपुर
सहारनपुर

सहारनपुर: जिले में एक महिला सिपाही का ऑडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इसमें महिला सिपाही फोन पर थाने के दीवान को वीआईपी मूवमेंट में ड्यूटी लगाने से नाराज होकर न सिर्फ खरी खोटी सुना रही है, बल्कि थाने आकर देख लेने की धमकी भी दे रही है. इतना ही नहीं महिला सिपाही का पति भी थाने के दीवान को गाली देकर थाने आकर देख लेने की बात कह रहा है. वायरल ऑडियो को लेकर एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने महिला सिपाही को निलंबित कर मामले की जांच बैठा दी है. साथ ही महिला सिपाही के पति के खिलाफ भी कार्रवाई के लिए शामली पुलिस को रिपोर्ट भेजी गई है.

बता दें कि 24 जून को सहारनपुर में केंद्रीय रेल मंत्री अश्वनी वैष्णव का दौरा था. वीआईपी इवेंट में सुरक्षा के मद्देनजर जिले के सभी थानों से पुलिस फोर्स बुलाई गई थी. सरकारी प्रोटोकॉल एवं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार जिले भर में अलग-अलग स्थानों पर पुरुष और पुलिस सिपाहियों की ड्यूटी लगाई गई थी. थाना तीतरो में तैनात महिला कॉन्स्टेबल को वीआईपी ड्यूटी में लगाया गया था. वीआईपी मूवमेंट में ड्यूटी लगाए जाने से महिला सिपाही इस कदर नाराज हो गई कि वह अपना आपा खो बैठी. महिला सिपाही ने फोन पर जातिसूचक शब्द कहते हुए दीवान को थाने में पहुंचकर देख लेने की धमकी दी. यही नहीं हद तो उस वक्त हो गई जब पास खड़े महिला सिपाही के पति ने फोन ले लिया और गालियां दीं. पति व पत्नी की धमकी से दीवान भी सदमे में आ गया और उसने कॉल रिकार्डिंग को सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. इसके बाद एसएसपी डॉ विपिन ताड़ा ने तत्काल प्रभाव से महिला कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया.

एसएसपी डॉक्टर विपिन ताड़ा ने बताया कि एक महिला कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर दिया गया है. ये महिला कॉन्स्टेबल थाने के दीवान से फोन पर बात कर रही थी. वीआईपी ड्यूटी को लेकर हो रही बातचीत में महिला दीवान के साथ अभद्रता करती है. फिर एक एक दूसरा व्यक्ति महिला कॉन्स्टेबल से फोन ले लेता है और दीवान को जमकर लताड़ लगाते हुए गाली-गलौच करता है. मामला संज्ञान में आने के बाद महिला कॉन्स्टेबल को सस्पेंड कर पूरे मामले में जांच बैठा दी गई है.

बताया जा रहा है कि जो पुरुष इस महिला कॉन्स्टेबल की ओर से फोन पर बात करता है वो उसका पति है और शामली जिले में तैनात है. रिकार्डिंग वायरल होने के बाद शामली के पुलिस अफसरों को भी इस बारे में अवगत करा दिया गया है. उम्मीद जताई जा रही है कि शामली पुलिस किनोर से जल्द ही महिला कॉन्स्टेबल के पति पर भी विभागीय कार्रवाई कर सकती है.

यह भी पढ़ें:मंडलायुक्त सेल्वा कुमारी जे को मिल गया उनका प्यारा डॉगी, पुलिस वालों को मिली राहत

ABOUT THE AUTHOR

...view details