उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ज्ञानवापी विवादः विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव बोले, शिवलिंग नहीं पत्थर मिला है

By

Published : Jun 4, 2022, 5:45 PM IST

Etv bharat
मिर्जापुर : विधान परिषद के ने

ज्ञानवापी विवाद को लेकर विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने बयान दिया है कि जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है वह पत्थर है.

मिर्जापुरः ज्ञानवापी विवाद को लेकर विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव ने बयान दिया है कि जिसे शिवलिंग बताया जा रहा है वह पत्थर है. उन्होंने सवाल उठाया कि किसने शिवलिंग को देखा है, किसने शिवलिंग की पहचान की है, उत्तराखंड से बहुत से पत्थर पानी में बहकर आते हैं. पानी व बालू के थपेड़े खाकर चिकने हो जाते हैं, उनको हम आस्था के रूप में पूजते हैं.

समाजवादी पार्टी के लोहिया ट्रस्ट कार्यालय में पत्रकारों से रूबरू होते हुए उन्होंने ज्ञानवापी में शिवलिंग की जगह पत्थर का टुकड़ा मिलने की बात कही. उन्होंने कहा कि साधु-संत किस आधार पर उसे शिवलिंग कह रहे हैं. बोले कि पत्थर उत्तराखंड से बहकर हमारे प्रदेश में विभिन्न नदियों से आते हैं. पानी व बालू के थपेड़े खाकर पत्थर चिकने हो जाते हैं. जिन्हें हम ठाकुरजी या अन्य भगवान के रूप में पूजते हैं.

यह बोले विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष लाल बिहारी यादव.

प्रदेश और देश में भारतीय जनता पार्टी विघटनकारी राजनीति कर रही है. यह पार्टी अलगाववादी राजनीति कर रही है. हिंदू मुस्लिम में बंटवारा कराना चाह रही है. ज्ञानवापी मस्जिद है. वहां मुस्लिम समाज के लोग नमाज अदा करते हैं, आप शिवलिंग की बात करते हैं. उन्होंने सीएम योगी पर भी निशाना साधा. कहा कि रक्षक पुलिस अब भक्षक बन चुकी है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details