उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बोले- अखिलेश यादव बताएं, वह सहमत हैं या नहीं

By

Published : Jul 30, 2023, 8:40 PM IST

बद्रीनाथ धाम पर सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami Prasad Maurya controversial statement) की ओर से दिए गए बयान ने तूल पकड़ लिया है. भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने भी उनके बयान पर पलटवार किया.

Etv Bharat
Etv Bharat

लखनऊ :भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने स्वामी प्रसाद मौर्य पर निशाना साधते हुए उनके बयान पर पलटवार किया. उन्होंने सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से भी सवाल पूछा कि स्वामी प्रसाद मौर्य के सनातन धर्म को अपमानित करने वाले विवादित बयान से सहमत हैं या नहीं.

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने साधा निशाना :सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने पिछले दिनों भगवान बद्रीनाथ धाम के नीचे बौद्ध धर्म का स्थल होने का विवादित बयान दिया था. इसके बाद लगातार तमाम तरफ से टिप्पणी आ रही है. बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी ने ट्वीट कर स्वामी प्रसाद मौर्य के विवादित बयान पर निशाना साधा. कहा कि सनातन धर्म का बार-बार अपमान करना समाजवादी पार्टी एवं उनके नेताओं की घृणित मानसिकता बन चुकी है. हाल ही में समाजवादी पार्टी के नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने हिंदुओं की आस्था के प्रमुख केंद्र बाबा केदारनाथ, बाबा बद्रीनाथ एवं श्री जगन्नाथपुरी के बारे में विवादित बयान दिया. यह उनकी ओछी मानसिकता एवं तुच्छ राजनीति को दर्शाता है.

उन्होंने कहा कि उनका यह बयान देश एवं उत्तर प्रदेश के करोड़ों हिंदुओं की भावनाओं को आहत करने वाला है. उन्हें अपने इस बयान पर माफी मांगनी चाहिए. समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव को इस विषय पर अपना मत जनता के सामने स्पष्ट करना चाहिए, क्या समाजवादी पार्टी उनके इस बयान से सहमत है?. उल्लेखनीय है कि सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के इस विवादित बयान को लेकर लगातार तीखी प्रतिक्रियाएं आ रहीं हैं. उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने भी उनके बयान का खंडन किया है.

यह भी पढ़ें :जनसमस्याओं के निस्तारण के लिए कमांड सेंटर का उद्घाटन, सीएम योगी बोले-रोज करिए सुनवाई

बसपा सुप्रीमो ने भी दिया था बयान :सपा नेता स्वामी प्रसाद मौर्य के बयान पर बसपा सुप्रीमो मायवाती ने भी टिप्पणी की थी. कहा था कि स्वामी प्रसाद मौर्य चुनाव से पहले समुदायों के बीच दरार पैदा करने की कोशिश कर रहे हैं. बौद्ध और मुस्लिम समुदाय उनके बहकावे में नहीं आएंगे. वहीं सपा नेता ने इस पर सफाई दी थी कि हमारा संविधान सभी धर्म-संप्रदाय का बराबर सम्मान करता है. बीजेपी के लोग साजिश के तहत मंदिर-मस्जिद के मामले को उठाकर हर मस्जिद में मंदिर खोजने की बात करेंगे तो यह परंपरा महंगी पड़ेगी. अगर हर मस्जिद में मंदिर खोजेंगे तो लोग हर मंदिर में बौद्ध मठ खोजना शुरू करेंगे.

यह भी पढ़ें :अखिलेश यादव बोले, भाजपा ने सत्ता का दुरुपयोग कर प्रदेश को अराजकता में झोंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details