उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामला:  एडीजी ने दी सफाई, कहा हो रही जांच

By

Published : Oct 10, 2019, 12:33 PM IST

झांसी में पुष्पेंद्र यादव के एनकाउंटर मामले को लेकर लखनऊ में एडीजी कानून व्यवस्था ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की. इस दौरान उन्होंने बताया कि पुलिस के साथ ही मजिस्ट्रेट स्तर के अधिकारी भी मामले की जांच कर रहे हैं. ये भी कहा कि नियमानुसार परिजनों को अंतिम संस्कार की जानकारी दी गई थी जब वे नहीं आए तो कुछ स्थानीय लोगों की मौजूदगी में अंतिम संस्कार कर दिया गया.
पीवी रामाशास्त्री, एडीजी एलओ

लखनऊ: पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में झांसी पुलिस के घिरने के बाद एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामाशास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं. हालांकि पुष्पेंद्र यादव के पास से मिले हथियार के सवाल को वह टाल गए, उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक रिपोर्ट आने के बाद ही इसके बारे में कुछ कहा जा सकेगा.

मीडिया से बात करते एडीजीपीवीरामाशास्त्री.
  • एडीजी कानून व्यवस्था ने बताया कि पुष्पेंद्र यादव पर पुलिस की बाइक चुराने का आरोप था.
  • पुष्पेंद्र यादव पर पहले से ही 5 मुकदमे भी दर्ज थे.
  • एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया.

इसे भी पढ़ें:- पुलिस मुठभेड़ में मारे गए पुष्पेंद्र यादव के परिवार से मिलने झांसी जाएंगे अखिलेश यादव Published on :07 Oct 2019 , 05:00 pm IST

  • उसके शव को परिजनों को सौंपने के प्रयास किए गए, लेकिन परिजन तैयार ही नहीं हुए.
  • पुलिस को धार्मिक रीति-रिवाज से उसका अंतिम संस्कार करना पड़ा था.
  • एडीजी ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है.
  • जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उन तथ्यों के आधार पर कार्रवाई की जाएगी.
Intro:एडीजी एलओ पीवी रामाशास्त्री की बाइट wrap से भेजी जा रही है

एंकर

लखनऊ। पुष्पेंद्र यादव एनकाउंटर मामले में झांसी पुलिस के घिरने के बाद एडीजी कानून व्यवस्था पीवी रामा शास्त्री ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले की जांच के निर्देश दिए हैं। इस दौरान एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि पहले ही घटना की जांच कराई जा रही है वहीं दूसरी ओर एडीएम स्तर के अधिकारी के नेतृत्व में दूसरी जांच कराई जा रही है।


Body:वियो

प्रेस कॉन्फ्रेंस में झांसी में हुए एनकाउंटर को लेकर एडीजी कानून व्यवस्था ने घटना पर सफाई देते हुए कहा कि पुष्पेंद्र यादव पर पुलिस की बाइक चुराने का आरोप था। पुष्पेंद्र यादव पर पहले से ही 5 मुकदमे भी दर्ज थे। एडीजी कानून व्यवस्था ने कहा कि मृतक का पोस्टमार्टम कराया गया। उसके शव को परिजनों को सौंपने के प्रयास किए गए लेकिन परिजन तैयार नहीं हुए। जिस कारण पुलिस को धार्मिक रीति रिवाज से उसका अंतिम संस्कार कर आना पड़ा। एडीजी हेलो ने कहा कि मामले की गंभीरता से जांच की जा रही है जांच रिपोर्ट में जो भी तथ्य निकलकर सामने आएंगे उन तथ्यों के आधार पर कार्यवाही की जाएगी।


बताते चलें झांसी में पुष्पेंद्र यादव की पुलिस मुठभेड़ के दौरान मौत हो गई थी जिसके बाद परिजनों ने पुलिस पर पुष्पेंद्र यादव की की हत्या का आरोप लगाया था


Conclusion:संवाददाता प्रशांत मिश्रा 90 2639 25 26

ABOUT THE AUTHOR

...view details