उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

हाथरस पुलिस की गिरफ्त में आए 3 तस्कर, एक करोड़ रुपये का गांजा बरामद

By

Published : Jul 16, 2021, 8:15 PM IST

हाथरस जिले की सासनी कोतवाली पुलिस ने गांजा तस्करी करने वाले तीन तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. तस्करों के पास से एक करोड़ रुपये की कीमत का 615 किलोग्राम गांजा बरामद किया गया. पुलिस अधीक्षक की ओर से पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की गई.
हाथरस पुलिस की गिरफ्त में आए 3 तस्कर
हाथरस पुलिस की गिरफ्त में आए 3 तस्कर

हाथरस:यूपी के हाथरस जिले की सासनी कोतवली पुलिस ने छापेमारी कर मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते तीन शातिर तस्करों को गिरफ्तार कर लिया. इनके कब्जे से करीब एक करोड़ रुपये की कीमत का 615 किलोग्राम अवैध गांजा व तस्करी में प्रयुक्त पिकअप गाड़ी बरामद की. पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल की ओर से पुलिस टीम को 25 हजार रुपये का पुरस्कार दिये जाने की घोषणा की गई.

बता दें कि हाथरस जिले के पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल द्वारा अवैध मादक पदार्थों की तस्करी के विरुद्ध 'ऑपरेशन प्रहार' अभियान चलाया जा रहा है. इसी क्रम में शुक्रवार को सासनी कोतवली पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर लौहर्रा रोड बम्बा पुलिया पर चेकिंग के दौरान मादक पदार्थ गांजा की तस्करी करते हुए तीन तस्करों को गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की.

गिरफ्तार तस्करों के कब्जे से पुलिस ने 615 किलोग्राम अवैध गांजा बरामद किया गया, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये आंकी गई है. पुलिस ने तस्करी में प्रयुक्त एक पिकअप गाड़ी भी बरामद की. मामले में सासनी थाने पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आवश्यक वैधानिक कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस पूछताछ में तस्करों ने बताया कि वह लोग अवैध गांजे को केरल से मंगाते हैं. यहां किराए पर कमरा लेकर माल को वहीं छिपा कर रखते हैं. हाथरस व आसपास के जिलों में फुटकर में लोगों को बेच कर लाभ कमाते हैं. पकड़े गए तस्करों की पहचान गीतम सिंह पुत्र इंद्रजीत सिंह, राजेश कुमार उर्फ पिंटू पुत्र कुवरंपाल निवासीगण गांव विधैपुर थाना सासनी हाथरस व जितेंद्र पुत्र शिवराम सिंह निवासी पढील थाना इगलास जनपद अलीगढ़ के रूप में हुई है.

इसे भी पढ़ें:-मुख्तार एंबुलेंस मामले में वांछित 5 आरोपियों पर 25-25 हजार का इनाम घोषित

पुलिस अधीक्षक विनीत जायसवाल ने बताया कि पुलिस ने चेकिंग के दौरान तीन गांजा तस्करों को गिरफ्तार कर 615 किलोग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी कीमत करीब एक करोड़ रुपये है. उन्होंने बताया कि यह लोग केरल से गाजा मंगा कर हाथरस और आसपास के जिलों में फुटकर में बेचा करते थे. पुलिस अधीक्षक ने पुलिस टीम को उनके सराहनीय कार्य के लिए उत्साहवर्धन हेतु 25 हजार रुपये के नकद पुरस्कार से सम्मानित किये जाने की घोषणा की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details