उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

3 कुंतल गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार, उड़िसा से लाकर एटा में होनी थी सप्लाई

By

Published : Dec 20, 2021, 7:06 PM IST

फिरोजाबाद जनपद में पुलिस ने 3 कुंतल गांजे के साथ दो तस्करों को किया गिरफ्तार किया है. 10 बोरे में बरामद गांजे की कीमत करीब 30 लाख रुपये बतायी जा रही.

3 कुंतल गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार
3 कुंतल गांजा के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

फिरोजाबाद :जनपद में एक बार फिर गांजे की बड़ी खेप पकड़ी गई है. सोमवार को पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 3 कुंतल गांजा के साथ दो तस्करों को पकड़ा है. बरामद तीन कुंतल गांजे की कीमत लगभग 30 लाख रुपये बतायी जा रही है. तस्कर गांजे की इस बड़ी खेप को 10 बोरियों में भरकर एक त्रिपाल में छिपाकर ट्रक से ला रहे थे, तभी पुलिस ने दबोच लिया.

दरअसल, हाई क्वालिटी का यह गांजा उड़ीसा से तस्करी कर एटा जनपद में ले जाया जा रहा था. लेकिन मुखबिर की सूचना के आधार पर पुलिस ने बीच रास्ते में ही इस गांजे को जब्त कर लिया. पुलिस की इस कार्रवाई में दो तस्कर भी हत्थे चढ़े हैं. फिलहाल पुलिस गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ कर रही है.

एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला ने प्रेस कांफ्रेंस में बताया कि यूपी विधानसभा चुनाव 2022 के मद्देनजर पुलिस को मादक पदार्थों की तस्करी करने वाले अपराधियों पर सतर्क दृष्टि रखने के निर्देश दिए गए हैं. इसी क्रम में सर्विलांस टीम और थाना रामगढ़ पुलिस को जानकारी मिली, कि हाई क्वालिटी का गांजा की खेप ट्रक से हाइवे के रास्ते उड़ीसा से जनपद एटा जा रही है.

जानकारी देते एसएसपी अशोक कुमार शुक्ला

इसी सूचना के आधार पर पुलिस द्वारा चनौरा गांव के पुल के पास ट्रक संख्या यूपी 84 T 7361 को रोककर चेक किया गया. चेकिंग में त्रिपाल के बीच में 10 बोरियों में भरा हुआ हाई क्वालिटी का गांजा बरामद हुआ. एसएसपी ने बताया कि बरामद गांजे की मात्रा तीन कुंतल है. इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत करीब 30 लाख रुपये के आसपास है.

इसे भी पढ़ें-मिर्जापुर को 3037 करोड़ की सौगात, सीएम योगी बोले- डबल इंजन की डबल डोज से हो रहा लोककल्याण

उन्होंने बताया कि मौके से दो तस्कर भी पकड़े गए हैं, जिनके नाम बच्चू पुत्र लाखन सिंह निवासी गांव जरामई थाना दन्नाहार जिला मैनपुरी और दूसरे का नाम सुदामा पुत्र मुनीम सिंह निवासी कनौली थाना रिजोर जनपद एटा है. एसएसपी ने बताया कि इस गोरखधंधे का मास्टर माइंड विनय प्रताप पुत्र घनश्याम निवासी गांव जरामई दन्नाहार जिला मैनपुरी, अंधेरे का फायदा उठाकर भागने में सफल रहा, जिसकी तलाश की जा रही है. पकड़े गए तस्करों के मुताबिक वो गांजे को उड़ीसा के ब्रहमपुर से लाकर यूपी में सप्लाई करते थे.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details