उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आठ लाख रुपये के लेनदेन में की गई थी वृद्ध की हत्या

By

Published : Mar 15, 2021, 8:08 PM IST

अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि बुजुर्ग की हत्या मोनू, आशु व गौरव के कहने पर की गई थी. इसके लिए कुछ रुपये भी तय किए गए थे. जिस दिन बुजुर्ग की हत्या की गई, उस दिन तीनों भाई पुराने मुकद्दमों में 2 हरिद्वार व एक बागपत जेल चले गए ताकि मृतक के परिजनों को उन पर कोई शक न हो. वहीं, हत्या कराने के लिए युवकों के पिता रविदत्त ने 10 हजार रुपये पहले दिए और मकान आदि बनवाने व माली हालत सुधारने के लिए बाद में रुपये देने की बात तय हुई थी.

आठ लाख रुपये के लेनदेन में की गई थी वृद्ध की हत्या
आठ लाख रुपये के लेनदेन में की गई थी वृद्ध की हत्या

बागपत :थाना चांदीनगर क्षेत्र में एक माह पूर्व हुई 70 वर्षीय व्यक्ति की हत्या के मामले में पुलिस ने सोमवार को खुलासा कर दिया. व्यक्ति की हत्या उधार के 8 लाख रुपये वापस देने से मना करने के चलते हुई. दो परिवारों की रंजिश के चलते गांव के ही एक परिवार के लोगों ने शूटरों को सुपारी देकर हत्या कराई थी. फिलहाल पुलिस ने सुपारी किलर को गिरफ्तार कर उसके पास से हत्या प्रयुक्त एक तमंचा मय कारतूस व एक मोटरसाइकिल बरामद की है. पुलिस एक अन्य शूटर व अन्य लोगों की तलाश में जुटी है.

यह भी पढ़ें :108 पेटी देशी शराब के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

सोमवार को गिरफ्तार किया गया मेन शूटर कृष्णपाल
मामला थाना चांदीनगर क्षेत्र के चमरावल गांव का है. यहां 9 फरवरी को गांव के 70 वर्षीय बुजुर्ग रामवीर त्यागी की गोली मारकर हत्या कर दी गई. इसमें मृतक के बेटे निशांत ने गांव के ही 3 सगे भाइयों मोनू, गौरव और आशु को नामजद कराते हुए थाना चांदीनगर में मुकद्दमा दर्ज कराया था. इसके चलते वारदात की तफ्तीश में जुटी पुलिस ने सोमवार को हत्या की वारदात को अंजाम देने वाले मेन शूटर कृष्णपाल को गिरफ्तार कर मामले का खुलासा कर दिया.

यह भी पढ़ें :मामूली विवाद में दो पक्षों में संघर्ष, 6 घायल

पैसे लेकर देने से मना करने पर हुई हत्या

पकड़े गए अभियुक्त ने पुलिस को बताया कि बुजुर्ग की हत्या मोनू, आशु व गौरव के कहने पर की गई थी. इसके लिए कुछ रुपये भी तय किए गए थे. जिस दिन बुजुर्ग की हत्या की गई, उस दिन तीनों भाई पुराने मुकद्दमों में 2 हरिद्वार व एक बागपत जेल चले गए ताकि मृतक के परिजनों को उन पर कोई शक न हो. वहीं, हत्या कराने के लिए युवकों के पिता रविदत्त ने 10 हजार रुपये पहले दिए और मकान आदि बनवाने व माली हालत सुधारने के लिए बाद में रुपये देने की बात तय हुई थी. हत्या की वारदात को अंजाम इसलिए दिया गया क्योंकि मृतक ने रविदत्त से 3 साल पूर्व 8 लाख रुपये उधार लिए थे और रुपये देने से उसने मना कर दिया था. इसकी वजह से दोनों परिवारों में रंजिश चल रही थी. फिलहाल पुलिस वांछित एक शूटर व अन्य आरोपियों की तलाश में जुटी है. एसपी बागपत अभिषेक सिंह ने प्रेसवार्ता में इसकी विस्तार से जानकारी दी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details