उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बदायूं: कुएं से ईंट निकालते वक्त गिरी मिट्टी की ढांग, 1 की मौत

By

Published : May 13, 2020, 3:01 PM IST

उत्तर प्रदेश के बदायूं में उसहैत थाना क्षेत्र में खेत में बने कुएं से ईंट निकालने के दौरान चार मजदूरों पर मिट्टी की ढांग गिर गई. इस हादसे में एक मजदूर की मौत हो गई. वहीं अन्य तीन मजदूरों की हालत अब ठीक है.

मिट्टी की ढांग गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई.
मिट्टी की ढांग गिरने से एक मजदूर की मौत हो गई.

बदायूं: जिले के उसहैत में खेत में बने कुएं से ईंट निकालने उतरे चार मजदूरों पर मिट्टी की ढांग गिर गई. जमीन रेतीली होने की वजह से अचानक ही यह हादसा हो गया. हादसे के बाद मौके पर भारी संख्या में ग्रामीण इकट्ठा हो गए और रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया. ग्रामीणों ने कई घंटे की मशक्कत के बाद पुलिस की मदद से सभी मजदूरों को बाहर निकाला. मजदूरों को प्राथमिक उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया गया, जहां एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया गया.

जिले के उसहैत थाना क्षेत्र इलाके के ग्राम बची में एक खेत में बने कुंए से ईंट निकालने के लिए गांव के ही चार मजदूर काम पर लगाए गए थे. चारों मजदूर ईंट निकाल रहे थे कि इस दौरान भरभरा कर मिट्टी की ढांग उनके ऊपर गिर गई. हादसे की सूचना जब ग्रामीणों तक पहुंची तो काफी संख्या में ग्रामीण मौके पर पहुंच गए और तुरंत रेस्क्यू शुरू कर दिया.

इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई. पुलिस भी मौके पर पहुंच गई और ग्रामीणों के साथ मिलकर मजदूरों को निकालने की कवायद शुरू कर दी गई. कई घंटों की मशक्कत के बाद चारों मजदूरों को बाहर निकाला गया. उन्हें उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया, जहां सतवीर नाम के एक मजदूर को मृत घोषित कर दिया गया. बाकी तीनों मजदूरों की हालत अब ठीक है.

ये भी पढ़ें-बदायूं: बीजेपी अनुसूचित जाति प्रकोष्ठ के मण्डल अध्यक्ष की हत्या

ABOUT THE AUTHOR

...view details