उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

अमेठी कोर्ट की अवमानना पर सपा नेता पिंटू यादव गिरफ्तार, जानलेवा हमले का आरोप

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 28, 2023, 9:09 PM IST

अमेठी में पंचायत चुनाव 2015 में गांव के ही एक शख्स पर जानलेवा हमले के आरोपी सपा नेता पिंटू यादव को पुलिस ने गिरफ्तार (Pintu Yadav Arrested) कर लिया. बता दें कि कोर्ट द्वारा नॉन वैल्युएबल वारंट जारी हुआ था.

G
G

अमेठी:जनपद के थाना कोतवाली अमेठी क्षेत्र में जानलेवा हमले के आरोपी सपा नेता को पुलिस ने गुरुवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया. सपा नेता को बार-बार न्यायालय की अवमानना करना महंगा पड़ गया. बता दें कि यूपी पंचायत चुनाव 2015 में सपा नेता पर गांव के ही शख्स को जान से मारने का आरोप लगा था. न्यायालय द्वारा नॉन वैल्युएबल वारंट जारी होने पर गिरफ्तारी हुई.

पूर मामला थाना कोतवाली अमेठी क्षेत्र के मोचवा सुलतानपुर गांव का है. गांव निवासी पिंटू यादव का वर्ष 2015 के पंचायत चुनाव की रंजिश में गांव के ही वंश बहादुर से विवाद हुआ था. विवाद के बाद सपा नेता ने वंश बहादुर पर जानलेवा हमला कर दिया था. इस मामले में पीड़ित ने तत्कालीन ग्राम प्रधान रामराज यादव के बेटे पिंटू यादव पर जानलेवा हमले का मुकदमा दर्ज कराया था. घटना के बाद मुकदमा न्यायालय में विचाराधीन था. कोर्ट द्वारा कई बार जमानती वारंट भी जारी किया गया था. लेकिन, पिंटू यादव न्यायालय में हाजिर नहीं हुए.

इसके बाद कोर्ट द्वारा दोबार गैर जमानती वारंट जारी होने पर अमेठी पुलिस ने आरोपी पिंटू यादव को गिरफ्तार कर लिया. बता दें कि सपा नेता पूर्व कैबिनेट मंत्री गायत्री प्रसाद प्रजापति का करीबी है. पुलिस की कार्रवाई से गांव में हड़कंप मच गया.

यह भी पढे़ं- होटल मालिक ने बाथरूम में खुद को बंदकर मार ली गोली, पत्नी आवाज सुनकर भागी

यह भी पढे़ं- यूपी में कोहरे का कहरः तेज रफ्तार वाहन ने बाइक सवारों को रौंदा, सगे भाई-बहन समेत 5 की दर्दनाक मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details