उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

गोरखपुर से लापता चार बहनों को पुलिस ने भोपाल से किया बरामद, परिजनों को सौंपा

By

Published : Mar 12, 2022, 8:02 PM IST

गोरखपुर के झंगहा इलाके से लापता हुई चार बहनों को पुलिस ने भोपाल से बरामद कर लिया. शनिवार को झंगहा पुलिस की टीम चारों बहनों को लेकर गोरखपुर आई और परिजनों को सौंप दिया. पुलिस के अनुसार मां की डांट से नाराज होकर चारों घर से निकल गईं थीं.

etv bharat
लापता चार बहनों को पुलिस ने किया बरामद

गोरखपुर. जिले की झंगहा थाना क्षेत्र में मां की डांट से नाराज होकर चार नाबालिगों ने घर छोड़ दिया. चारों बहनें अहमदाबाद जा रहीं थीं. इसी बीच पुलिस ने उन्हें भोपाल जीआरपी की मदद से वीना रेलवे स्टेशन से बरामद कर पीड़ित परिवार को सौंप दिया.


जाने पूरा मामला

झंगहा इलाके से लापता हुईं चार बहनों को पुलिस ने भोपाल से बरामद कर लिया. शनिवार को झंगहा पुलिस की टीम चारों बहनों को लेकर गोरखपुर आई और परिजनों को सौंप दिया. पुलिस के अनुसार मां की डांट से नाराज होकर चारों घर से निकल गईं थीं.


9 मार्च की रात चौरीचौरा रेलवे स्टेशन से पकड़ी थी ट्रेन

इंस्पेक्टर झंगहा संतोष कुमार अवस्थी ने बताया कि इलाके के जंगल रसूलपुर निवासी कमलेश यादव ने 10 मार्च की सुबह तहरीर दी थी. इसमें बताया था कि 17, 16, 11 और 10 वर्षीय उनकी चार बेटियां 9 मार्च को नई बाजार के लिए निकलीं थीं, तभी से चारों गायब हैं. वो घर से 4200 रुपये भी ले गईं हैं. पुलिस गुमशुदगी दर्ज कर जांच में जुटी है.

पुलिस जांच में सामने आया कि उन्होंने अहमदाबाद के लिए टिकट कटाया था. इसके बाद पुलिस ने चौरीचौरा रेलवे स्टेशन (Chaurichaura Railway Station) की सीसीटीवी फुटेज खंगाली.

फुटेज से पता चला कि उन्होंने 9 मार्च की रात करीब 9:30 बजे ट्रेन पकड़ी थी. पुलिस ने ट्रेन की लोकशन चेक की. ट्रेन की लोकेशन मध्यप्रदेश के भोपाल के वीना की मिली.

इसके बाद झंगहा इंस्पेक्टर ने भोपाल जीआरपी के इंस्पेक्टर से बात की और उन्हें लापता बहनों की फोटो भेजी. भोपाल जीआरपी के इंस्पेक्टर ने उस ट्रेन में ड्यूटी कर रहे जीआरपी के सिपाहियों से बात की.

उन्हें फोटो भेजी और सीट नंबर बताया. इसके बाद ट्रेन में मौजूद जीआरपी सिपाहियों ने बहनों की पहचान कर उन्हें वीना स्टेशन पर उतार लिया. चाइल्ड लाइन को सौंप दिया.

यह भी पढ़ें:सड़क किनारे मिला पल्लेदार का शव, परिजनों ने लगाया हत्या की आरोप


शनिवार को झंगहा के दरोगा व महिला सिपाही की टीम चारों बहनों को वापस लाने के लिए भोपाल के बीना गई. पुलिस के अनुसार बहनों ने बताया कि मां ने उन्हें मोबाइल से बात करने को लेकर डांट और थप्पड़ मार दिया था.

इससे नाराज होकर वे घूमने जा रहीं थीं. एसपी नार्थ मनोज अवस्थी ने झंगहा पुलिस की मुकदमा दर्ज होने के आठ घंटे के अंदर लड़कियों की बरामदगी करने पर सराहना की है.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details