राजस्थान

rajasthan

वाणिज्य विभाग का JCTO 10 हजार की रिश्वत लेते गिरफ्तार

By

Published : Jun 29, 2020, 3:42 PM IST

ACB arrested JCTO, श्रीगंगानगर न्यूज
जेसीटीओ रिश्वत लेते गिरफ्तार

श्रीगंगानगर में ACB ने वाणिज्य कर विभाग के जेसीटीओ को 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते गिरफ्तार किया है. आरोपी पवन कुमार ने परिवादी से 25 हजार रुपए की मांग की थी.

श्रीगंगानगर. भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) की टीम ने कार्रवाई करते हुए वाणिज्य कर विभाग के जेसीटीओ (सहायक कनिष्ठ वाणिज्यिक कर अधिकारी) को रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है. इस कार्रवाई के बाद वाणिज्य कर विभाग के अनूपगढ़ कार्यालय में हड़कंप मच गया. वहीं, आरोपी ने परिवादी से GST रिटर्न में पेनाल्टी नहीं लगाने के नाम पर रिश्वत की मांग की थी.

जेसीटीओ रिश्वत लेते गिरफ्तार

ACB की टीम ने परिवादी प्रेम कुमार पुत्र बलराम कुम्हार नई मंडी घड़साना की शिकायत पर ये कार्रवाई की. परिवादी प्रेम कुमार की नई मंडी घड़साना में फर्नीचर की दुकान है. उसने इस साल का जीएसटी रिटर्न नहीं भरा था. पवन कुमार ने जीएसटी रिटर्न में पेनाल्टी नहीं लगाने की बात कहते हुए 25 हजार रुपए रिश्वत की डिमांड की. जिस पर परिवादी और आरोपी के बीच रिश्वत की राशि पर सहमति बन गया.

यह भी पढ़ें.राजस्थान प्रशासनिक अमले में बड़ा फेरबदल, 144 RAS इधर से उधर, 89 को ट्रेंनिग पूरी होने से पहले ही पोस्टिंग

परिवादी ने 15 हजार रुपए जीसीटीओ को पहले ही दे दिए थे. वहीं, बकाया राशि सोमवार को देने का तय हुआ. जिस पर सोमवार को ACB ने सहायक वाणिज्य कर अधिकारी कार्यालय में 10 हजार रुपए की रिश्वत लेते पवन कुमार को रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया, साथ ही एसीबी की टीम ने रिश्वत की राशि बरामद कर ली है.

इस कार्रवाई में आरोपी जेसीटीओ को गिरफ्तार कर अभियोग पंजीब्ध किया है. वहीं, एसीबी अधिकारी अब इस मामले की जांच में जुटे हुए हैं कि रिश्वत की राशि के तार और किन-किन अधिकारियों से जुड़े हुए हैं और कौन-कौन लोग शामिल हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details