राजस्थान

rajasthan

कांग्रेस प्रभारी रंधावा ने अग्निवीर से कर दी सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना, कहा-बिना बंदूक और पेंशन के ही वापस आ गए

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Jan 17, 2024, 4:24 PM IST

कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना अग्निवीर से कर दी. उन्होंने कहा कि सुरेंद्रपाल सिंह टीटी बिना बंदूक और पेंशन के ही हारकर वापस आ गए.

सुखजिंदर सिंह रंधावा
सुखजिंदर सिंह रंधावा

रंधावा ने कई मुद्दों को लेकर भाजपा पर हमला बोला

जयपुर. कांग्रेस के प्रदेश प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा ने श्रीकरणपुर से भाजपा प्रत्याशी और पूर्व मंत्री सुरेंद्रपाल सिंह टीटी की तुलना अग्निवीर से की है. प्रदेश कांग्रेस मुख्यालय पर पत्रकारों से बातचीत में उन्होंने कहा कि वे बिना बंदूक और बिना पेंशन के ही वापस आ गए. उन्होंने आगामी लोकसभा चुनाव में युवाओं को तरजीह देने की बात भी कही.

मीडिया से बातचीत में रंधावा ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने चुनाव के दौरान कहा था की कांग्रेस सरकार की कोई योजना हम बंद नहीं करेंगे. हमारे नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली और प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा मिलकर इसके लिए लड़ाई लड़ेंगे. कांग्रेस की जो योजनाएं भाजपा सरकार बंद करने जा रही है, उसे लेकर लड़ाई लड़ेंगे. मजबूत विपक्ष की भूमिका निभाएंगे. भाजपा ने राजस्थान की जनता से जो वादे किए और चुनावी घोषणा पत्र में जो घोषणाएं की, उन्हें पूरा करवाएंगे. पूर्ववर्ती अशोक गहलोत सरकार की योजनाओं को क्यों बंद किया, इस पर हम सरकार से जवाब मांगेंगे.

राजस्थान के लोगों को बरगलाया नहीं जा सकता :रंधावा ने श्रीकरणपुर के चुनाव का जिक्र करते हुए कहा कि रुपिंदर सिंह कुन्नर वहां से जीत कर आए हैं. यह कांग्रेस की बड़ी जीत है. उन्होंने सुरेंद्र पाल सिंह टीटी की तुलना अग्निवीर से की और कहा कि जिस तरह बिना पेंशन और बिना बंदूक के ही वह वापस आ गए. लड़ाई में जाने का मौका मिला तो वहां से बुरी तरह हार कर आए. इससे साफ है कि राजस्थान के लोगों के जो मन में होगा, वही वे करेंगे.

इसे भी पढ़ें-अफसरों की करतूत ! अंडरग्राउंड में पहुंचे पूर्व सीएम और उनके मंत्री

युवाओं को आगे लाएगी कांग्रेस पार्टी :रंधावा ने कहा कि हमारी पार्टी युवा नेताओं को आगे लेकर आएगी. युवा नेता ही पार्टी का भविष्य हैं. कांग्रेस ही युवाओं को मौके देती है. कांग्रेस पार्टी में बोलने का और काम करने का सबको अधिकार है. इस बार हमारा मुख्य फोकस यूथ पर रहेगा. उन्होंने कहा कि युवाओं और अनुभवी नेताओं का गठजोड़ होगा. लोकसभा चुनाव को लेकर जल्द ही हम इलेक्शन कैंपेन कमेटी बनाएंगे, जिसमें बड़े नेताओं को साथ लेकर जिला स्तर पर चुनावी अभियान का आगाज किया जाएगा.

विधायकों को लड़वा सकते हैं लोकसभा चुनाव :विधायकों को लोकसभा चुनाव लड़वाने के सवाल पर रंधावा ने कहा कि टिकट वितरण में विनेबिलिटी देखी जाएगी. अगर वे (भाजपा) सांसदों को विधानसभा चुनाव में उतारकर हरवा सकती है, तो हम जीते हुए विधायकों को सांसद के चुनाव में क्यों नहीं उतार सकते हैं. टिकट वितरण में यह देखा जाएगा की प्रत्याशी में क्या संभावनाएं हैं. जो कांग्रेस का कोर वर्कर है, उसे आगे लाया जाएगा.

भजनलाल शर्मा को लेकर कही यह बात :मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को लेकर पूछे गए एक सवाल पर उन्होंने कहा, हमारे गुरु गोविंद सिंह जी ने जोहरनामा लिखा था, उसे अगर कोई पढ़ ले तो किसी के भी दिमाग में कोई शंका नहीं रहेगी. हमारे गुरु की शरण में जो आया. उन्होंने उसे माफ कर दिया, यहां तक कि उन्होंने औरंगजेब को भी माफ कर दिया. उन्होंने कहा कि धर्म के नीचे राजनीति होनी चाहिए, लेकिन बीजेपी वालों ने राजनीति के नीचे धर्म को लाकर खड़ा कर दिया है.

इसे भी पढ़ें-गुरु गोविंद सिंह की 339 साल पुरानी तलवार का किया गया पूजन, सिटी पैलेस में आमजन के दर्शन के लिए की गई सार्वजनिक

राम मंदिर जाने के सवाल पर दिया यह जवाब :रंधावा ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा कि वो राम मंदिर जाने की बात कहते हैं. मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि राम क्या केवल उनके ही हैं. उन्होंने कहा कि गुरु ग्रंथ साहिब में 5000 से ज्यादा बार राम का नाम आया है, जबकि वाहेगुरु का नाम केवल 16 बार आया है. यह हमें सिखाएंगे कि वहां कौन जाएगा. हम जाएंगे लेकिन उस दिन जाएंगे, जब मंदिर पूरी तरह बन कर तैयार हो जाएगा. रंधावा ने कहा कि "हम रामनवमी पर राम मंदिर जाएंगे".

ABOUT THE AUTHOR

...view details