राजस्थान

rajasthan

Dungarpur, Rajasthan Assembly Election Result 2023: चौरासी से बीएपी के राजकुमार रोत जीते, डूंगरपुर से कांग्रेस, सागवाड़ा से भाजपा आगे

By ETV Bharat Rajasthan Team

Published : Dec 3, 2023, 1:47 PM IST

Rajkumar Roat of BAP won
राजकुमार रोत ने बड़ी जीत दर्ज की

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में डूंगरपुर से भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने जीत दर्ज की है. उन्होंने 69 हजार 166 वोट से जीत दर्ज की है.

डूंगरपुर.डूंगरपुर जिले के चौरासी विधानसभा सीट पर भारत आदिवासी पार्टी के राजकुमार रोत ने बड़ी जीत दर्ज की है. राजकुमार रोत ने 69 हजार 166 वोट से जीत हासिल की है. राजकुमार रोत पिछली बार बीटीपी से जीते थे. लेकिन इस बार वे नई पार्टी बीएपी से मैदान में खड़े हुए थे. उन्होंने भाजपा के सुशील कटारा को हराया है. सुशील कटारा को 41 हजार 984 वोट मिले हैं.

डूंगरपुर विधानसभा सीट पर कांग्रेस के गणेश घोघरा 13 हजार 343 वोट से आगे हैं. बीएपी के कांतिलाल दूसरे और भाजपा के बंशीलाल कटारा तीसरे नंबर के साथ पीछे चल रहे हैं. आसपुर विधानसभा सीट पर बीएपी के उमेश मीणा 19 हजार 14 वोट से आगे हैं. भाजपा के गोपीचंद मीणा 49802 वोट से दूसरे नंबर पर हैं. सागवाड़ा विधानसभा सीट से भाजपा के शंकरलाल डेचा 17 हजार 99 वोट से आगे चल रहे हैं. बीएपी के मोहनलाल रोत ओर कांग्रेस के कैलाश उनसे पीछे चल रहे हैं.

पढ़ें:Rajasthan Assembly Election Result 2023: वर्तमान से बहुत आगे जाएगा बीजेपी की सीटों का आंकड़ा: विजया राहटकर

राजस्थान विधानसभा चुनाव 2023 में दोपहर 2 बजे तक की मतगणना में जनता का रूख बीजेपी की तरफ नजर आ रहा है. कांग्रेस पिछड़ती नजर आ रही है. बीजेपी को कई सीटों पर विजयी बढ़त मिली हुई है. बीजेपी के कई प्रत्याशी जीत की घोषणा होने से पहले ही जश्न मनाते नजर आए. वहीं कांग्रेस के प्रत्याशी अपनी-अपनी जीत के प्रति आशांवित दिखे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details