राजस्थान

rajasthan

डूंगरपुर पुलिस की कार्रवाई, घर के कमरे से मिला विस्फोटक सामग्री...गिरफ्तार

By

Published : Sep 10, 2021, 9:15 AM IST

illegal explosive material, Dungarpur Police Latest News
घर के कमरे से मिला विस्फोटक सामग्री

डूंगरपुर पुलिस ने शुक्रवार को एक घर से भारी मात्रा में अवैध विस्फोटक सामग्री जब्त किया है. साथ ही मामले में एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है.

डूंगरपुर. अवैध विस्फोटक के खिलाफ डूंगरपुर जिला स्पेशल पुलिस ने शुक्रवार सुबह बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया. डीएसटी ने एक घर में छुपाकर रखे गए भारी मात्रा में विस्फोटक सामग्री बरामद किया है. साथ ही मौके से एक आरोपी को भी गिरफ्तार किया है. फिलहाल, पुलिस मामले की जांच कर रही है.

पढ़ें- चूरूः रसद विभाग और पुलिस का एक्शन...हजारों लीटर डीजल जब्त...5 लाख रुपए है कीमत

जिला स्पेशल पुलिस टीम के प्रभारी दिलीपदान ने बताया कि मुखबिर के जरिए दोवड़ा थाना क्षेत्र में एक घर मे अवैध विस्फोटक की सूचना मिली. इस पर डीएसटी के हेड कांस्टेबल नवीन कुमार, कांस्टेबल महावीर, मुकेश, यशपाल सिंह और पंकज की टीम ने बांदी घांटी में एक घर पर छापेमार कार्रवाई की. कार्रवाई होते ही घर में मौजूद थावरा परमार मोके से भागने लगा, जिसे डीएसटी टीम ने दबोच लिया. घर की तलाशी में एक कमरे में छुपाकर रखा गया भारी मात्रा में विस्फोटक बरामद हुआ, जिसे लेकर कोई दस्तावेज नहीं मिले.

डीएसटी प्रभारी ने बताया कि घर से मिले विस्फोटक सामग्री को जब्त कर लिया है. इसमें 300 डेटोनेटर, 200 जिलेटिन की छड़ें और अन्य सामग्री बरामद की गई है. इस विस्फोटक सामग्री को अवैध खनन कार्यों में इस्तेमाल किया जाता है. डीएसटी ने जब्त विस्फोटक के साथ पकड़े गए आरोपी को दोवड़ा थाना पुलिस को सुपुर्द कर दिया है. मामले में दोवड़ा पुलिस ने विस्फोटक अधिनियम के तहत केस दर्ज करते हुए जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details