मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Heavy Rain In Umaria: जोहिला डैम के खोले गए 4 गेट, नदी-नाले उफान पर, आम जनजीवन अस्त-व्यस्त

By

Published : Aug 3, 2023, 9:27 PM IST

उमरिया जिले में भारी बारिश से जहां जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है. वहीं, बारिश से नदी नाले उफान पर हैं. इस बीच पाली जनपद के पहड़िया गांव से भीमा डोंगरी जाने वाले सड़क मार्ग पर बना पुल बह जाने की जानकारी मिली है. पुल के बह जाने से भीमा डोंगरी पहाड़िया सहित दर्जनभर गांव का संपर्क टूट गया है.

Umaria Johila Dam
उमरिया जोहिला डैम

जोहिला डैम में खोले गए 4 गेट

उमरिया।एमपी के उमरिया जिले में तेज बारिश का कहर जारी है. जोहिला डैम के 4 गेट खोले गए हैं. बीते 48 घण्टे से उमरिया जिले में लगातार बारिश से नदी-नाले उफान पर हैं. लगातार हो रही बारिश से संजय गांधी ताप विद्युत परियोजना के जोहिला डैम में लबालब पानी भर गया है. कलेक्टर और एसपी ने जिले के सभी सवेंदनशील क्षेत्रो में राजस्व अधिकारियों और पुलिस की ड्यूटी के निर्देश दिए हैं. सभी संवेदनशील क्षेत्रों में कलेक्टर और एसपी ने नजर बना रखी है.

जोहिला डैम में खोले गए 4 गेट:पाली स्थित संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र के चार गेट खोलने की सूचना के बाद आसपास के क्षेत्र के लोग पानी छोड़ने का नजारा देखने पहुंचे. रोमांचित कर देने वाले नजारे को लोगों ने अपने-अपने कैमरे में कैद कर लिया. संजय गांधी ताप विद्युत केंद्र के अधिकारी एचएस नामदेव ने बताया कि "डैम के चार गेट खोले गए हैं. गेट 2-2 मीटर खोलकर पानी छोड़ा जा रहा है."

ये भी पढ़ें :-

इन जगहों पर इतनी हुई बारिश:अधीक्षक भू अभिलेख से प्राप्त जानकारी अनुसार, जिले में बीते 24 घण्टे में 87.7 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है, जिसमें वर्षामापी केंद्र बांधवगढ़ में 81.4 मिली मीटर, मानपुर में 92.4 मिली मीटर वर्षा शामिल है. जिले में 1 जून से लेकर 3 अगस्त तक 543 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई है, जिसमें वर्षामापी केंद्र बांधवगढ़ में 585 मिली मीटर, मानपुर में 477 मिली मीटर, पाली में 633.8 मिली मीटर, नौरोजाबाद में 534 मिली मीटर, चंदिया में 582.4 मिली मीटर, करकेली में 422.5 मिली मीटर और बिलासपुर में 567 मिली मीटर वर्षा शामिल है. जबकि गत वर्ष इसी अवधि तक जिले में 385.2 मिली मीटर वर्षा दर्ज की गई थी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details