मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Noori Khan Exclusive Interview: 'महिला प्रदेश कांग्रेस का अध्यक्ष कोई भी बने सभी को साथ लेकर चले'

By

Published : Jul 17, 2021, 10:55 PM IST

एमपी में कांग्रेस महिला अध्यक्ष पद के लिए कमलनाथ ने कांग्रेस प्रवक्ता नूरी खान (Noori Khan Exclusive Interview) का नाम आगे बढ़ाया है. इसी को लेकर शनिवार को ईटीवी भारत ने नूरी खान से बातचीत की.

Noori Khan Exclusive Interview
नूरी खान इंटरव्यू

उज्जैन। मध्य प्रदेश में कांग्रेस महिला अध्यक्ष पद के खाली होने के बाद कई दिनों से कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब एक नाम जो सबसे आगे चल रहे है, वह है कांग्रेस की प्रवक्ता नूरी खान. नूरी खान ने कोरोना की दूसरी लहर में कई बड़े काम किये हैं. यहां तक कि उनके खिलाफ दो बार एफआईआर भी दर्ज हो चुकी है. वह लगातार काम करती रही हैं. इसका फल इन्हें कमलनाथ ने उन्हें घर पर जा कर दिया है. तभी से नूरी खान को कांग्रेस में बड़े नेता के रूप में देखा जा रहा था. अब नूरी खान कांग्रेस (Noori Khan Exclusive Interview) की महिला अध्यक्ष पद की दौड़ में शामिल हैं. इसी को लेकर ईटीवी संवाददाता ने उनसे खास बातचीत की.

नूरी खान इंटरव्यू.

जो भी अध्यक्ष बने सभी को लेकर चलेः नूरी खान
बातचीत के दौरान नूरी खान ने सभी सवालों के जवाब बेबाकी से दिए. उन्होंने शालीनता पूर्वक कहा कि मुझे आपके द्वारा पता चला है कि मेरा नाम चल रहा है. मेरे साथ जिनका भी नाम दौड़ में शामिल हैं, वे सभी कांग्रेस कार्यकर्ता हैं. यह पार्टी तय करेगी कि वह किसे अध्यक्ष का पद भार सौंपेगी. पर जो भी अध्यक्ष बने वह सभी को साथ लेकर चले.

'अध्यक्ष बनी तो ईमानदारी से निभाऊंगी जिम्मेवारी'
सिंधिया के मुद्दे पर नूरी खान ने कहा कि विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने मेरा नहीं बल्कि महिला सम्मान का अपमान किया था. इसी कारण मेरा उनसे विवाद हमेशा रहेगा. पार्टी में अध्यक्ष पद की जवाबदारी पर नूरी खान ने कहा कि अगर उन्हें जिम्मेदारी मिलती है, तो वह अपना काम ईमानदारी से करेंगी.

'2023 के लिए मिलकर करेंगे तैयारी'
नूरी खान ने कहा कि आने वाले 2023 के चुनाव में कांग्रेस सरकार के लिए हर प्रयास करूंगी. उन्होंने कहा कि पूर्व सीएम कमलनाथ जो भी निर्णय लेंगे वह हम सभी को मंजूर है. जिस पद पर मुझे काम सौंपेंगे. योग्यता को लेकर उन्होंने कहा कि मांडवी चौहान की मृत्यु के बाद कांग्रेस अध्यक्ष पद पर नियुक्ति होना है, जिस किसी भी महिला का नाम इस पद के लिए चल रहा है सभी योग्य हैं.

MP महिला कांग्रेस अध्यक्ष का दावेदार कौन? कमलनाथ ने बढ़ाया नूरी खान का नाम, विभा पटेल दिग्गी की पसंद

नूरी खान ने कहा कि कांग्रेस ऐसी पार्टी है, जिसमें पहली बार लोकसभा में स्पीकर, सीएम सहित अन्य पद महिलाओं को समर्पित हुए हैं. उन्होंने कहा कि मुझे अध्यक्ष पद मिले या न मिले, लेकिन हम लोग एक टीम के रूप में काम करेंगे. घरेलू उद्योग, कुटीर उद्योग साथ ही मध्य प्रदेश में बेटियों की सुरक्षा के लिए काम करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details