मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bhopal School Namaz: CM राइज स्कूल में टीचर पर नमाज पढ़ने का आरोप, संतों में रोष, दी ये चेतावनी

By

Published : Mar 2, 2023, 1:12 PM IST

mp teacher read namaz in cm rise school
भोपाल के सीएम राइज स्कूल में शिक्षिका ने नमाज पढ़ी

राजधानी भोपाल के सीएम राइज स्कूल से एक वीडियो वायरल हो रहा है, आरोप है कि शिक्षिका स्कूल परिसर के अंदर नमाज पढ़ रही है. मामले में उज्जैन के संतों ने रोष जताया है. उन्होंने कहा, अगर इस मामले पर कार्रवाई नहीं हुई तो वे पूरे प्रदेश के सीएम राइज स्कूल में हनुमान चालीसा का पाठ करेंगे.

उज्जैन के संत का स्कूल में नमाज पढ़ने पर बयान

उज्जैन।मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के सीएम राइज स्कूल का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में आरोप लगाया गया है कि एक शिक्षिका स्कूल के अंदर नमाज पढ़ रही है. ये मामला अब तूल पकड़ता जा रहा है. हिंदू संगठनों के बाद अब उज्जैन के संतों ने आक्रोश जताते हुए प्रशासन से ऐसे लोगों पर कठोर कार्रवाई की मांग की है. बुधवार को संस्कृति बचाओ मंच ने आरोप लगाते हुए इसका विरोध किया है. उनका कहना है कि, अगर इस पर बंदिश नहीं लगाई गई तो आने वाले समय में स्कूलों में हनुमान चालीसा और चैत्र नवरात्र में दुर्गा पाठ भी किया जाएगा.

नमाज की जगह बन जाएंगे सीएम राइज स्कूल:उज्जैन के क्रांतिकारी संत डॉक्टर अवधेशपुरी महाराज पीठाधीश्वर स्वस्तिक पीठ ने कहा कि, मीडिया के माध्यम से सीएम राइज स्कूल का वीडियो संज्ञान में आया है. यहां बच्चे ही नहीं शिक्षिका भी नमाज पढ़ रहे हैं. शुक्रवार को अक्सर ऐसा होता है जो उचित नहीं है. ऐसे जिम्मेदारों पर कठोर से कठोर कार्रवाई होनी चाहिए. कार्रवाई नहीं होगी तो ये सब सीएम राइज स्कूल को नमाज पढ़ने की जगह बना देंगे. उज्जैन के संतों ने कहा कि, प्रशासन ने अगर जल्द कार्रवाई नहीं की तो हम चेतावनी देते हैं कि गुरुवार से प्रदेश भर के सीएम राइज स्कूलों में हनुमान चालीसा का पाठ पढवाएंगे.

इससे जुड़ी कुछ और खबर यहां पढ़ें...

इस घटना की जानकारी स्कूल प्रबंधक को नहीं:सार्वजनिक स्थानों पर नमाज पढ़ते हुए ऐसे कई वीडियो वायरल हुए हैं, जिसका लगातार हिंदू संगठन विरोध करते नजर आते हैं. ऐसे में भोपाल के सीएम राइज स्कूल में एक टीचर द्वारा नमाज पढ़ने का आरोप हिंदू संगठनों ने लगाया है. उनका कहना है कि, भोपाल के बरखेड़ी स्थित रशीदा स्कूल में बने सीएम राइज स्कूल परिसर की कक्षा में टीचर नमाज पढ़ती दिखाई दे रही है. टीचर पर आरोप है कि, वे कक्षाओं के समय ही बच्चों को बाहर भेजती हैं और क्लास में नमाज पढ़ने लगती है. इस मामले में स्कूल प्रबंधन कोई भी जानकारी नहीं होने की बात कह रहा है. स्कूल के प्राचार्य के.डी. श्रीवास्तव से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि, उन्हें इस मामले पर अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है. उन्हें मीडिया के जरिए ही इसकी जानकारी मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details