मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Singrauli News: मोरवा में छठ घाट के पास निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, युवक की मौत, दूसरे मजदूर की हालत गंभीर

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 23, 2023, 4:09 PM IST

सिंगरौली जिले के मोरवा थाना क्षेत्र में छठ घाट के पास निर्माणाधीन मकान की छत गिरने से बड़ा हादसा हो गया. जहां मौके पर एक युवक की दर्दनाक मौत हो गई. घंटों की कड़ी मशक्कत के बाद प्रशासन ने रेस्क्यू ऑपरेशन कर एक युवक को बाहर निकला, जिसकी स्थिति गंभीर बनी हुई है.

roof of house under construction collapsed
निर्माणाधीन मकान की छत गिरी, युवक की मौत

सिंगरौली।जिले के मोरवा थाना क्षेत्र के मढौली छठ घाट के समीप वार्ड क्रमांक 9 में निर्माणाधीन मकान की की छत गिरने से दो मजदूर दब गए, जिसमें एक को सुरक्षित निकाल लिया गया तो वहीं दूसरे की जान चली गई. हादसा शुक्रवार दोपहर में हुआ. मेढौली छठ घाट के समीप प्रवीण बंसल के मकान का निर्माण ठेकेदार राजेश वैश्य द्वारा कराया जा रहा है. दूसरी मंजिल की ढलाई हो चुकी थी, जिसकी सेंटरिंग निकलने का कार्य जारी था. सेंटरिंग निकलते समय यह हादसा हो गया.

एक मजदूर को सुरक्षित निकाला :इसमें देवधारी सिंह पिता धीर सिंह उम्र 21 वर्ष एवं राजेंद्र वैश्य दोनों मजदूर दब गए. घटना की सूचना मोरवा थाने को मिली, जिसके बाद निरीक्षक अशोक सिंह परिहार दलबल घटनास्थल पर पहुंचे. घंटों की मशक्कत के बाद देवधारी सिंह को सुरक्षित बाहर निकाल कर इलाज हेतु भिजवाया गया. जहां प्राथमिक उपचार के बाद चिकित्सकों ने उसे छुट्टी दे दी. वहीं इस घटना में राजेंद्र वैश्य की मौत हो गई. जिसके शव को 3 घंटे चले रेस्क्यू के बाद निकाला जा सका. मोरवा पुलिस मामले की जांच कर रही है.

ये खबरें भी पढ़ें...

दो माह के अंदर दूसरी घटना :बता दें कि मोरवा में बीते दो माह में यह दूसरी घटना है, जिसमें निर्माणाधीन मकान क्षतिग्रस्त हुआ है. इसे लेकर कई प्रकार के सवाल उठने लगे हैं. भाजपा नेता प्रवीण तिवारी, पार्षद परमेश्वर पटेल एवं पार्षद पति आशीष गुप्ता का कहना है कि एनसीएल द्वारा विस्थापन की स्थिति साफ नहीं की जा रही है, जिससे लोग निर्माण करने में जुटे हैं. नियमों को दरकिनार कर निर्माण किया जा रहे हैं. जिस कारण आए दिन हादसे हो रहे हैं. वहीं स्थानीय लोगों की मानें तो घटिया निर्माण सामग्री और जल्दी निर्माण के चक्कर में लोग नियमों को दरकिनार कर रहे हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details