मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Clash Between Congressmen: नेता प्रतिपक्ष गोविंद सिंह के सामने ही मंच पर भिड़े कांग्रेसी, कहा-दो दिन के आए वीरेंद्र रघुवंशी को दी जा रही तवज्जो

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Sep 30, 2023, 10:00 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 10:13 PM IST

शिवपुरी में हुई जनाक्रोश रैली में कांग्रेस के निशाने पर भाजपा के स्थान पर खुद कांग्रेस ही नजर आई. कांग्रेसी नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह के सामने ही भिड़ गए और अपनी उपेक्षा का आरोप लगाया. इस दौरान भाजपा से कांग्रेस में शामिल हुए वीरेंद्र रघुवंशी का जमकर विरोध किया.

clash between congressmen during jan aakrosh rally
गोविंद सिंह के सामने ही मंच पर भिड़े कांग्रेसी

गोविंद सिंह के सामने ही मंच पर भिड़े कांग्रेसी

शिवपुरी।जिले में संपन्न हुई कांग्रेस की जनाक्रोश रैली में कांग्रेसियों ने भाजपा की जगह खुद कांग्रेसियों पर ही निशाना साध डाला. मंच पर पूरी कांग्रेस तीतर-बितर दिखाई दी और स्थिति यह बनी कि कांग्रेस के नेता आपस में ही एक दूसरे को कोसते हुए नजर आए. कुछ नेता मंच छोड़कर बीच कार्यक्रम में से ही घर के लिए चलते बने तो कुछ रास्ते पर खड़े होकर अपनी नाराजगी व्यक्त करते हुए दिखाई दिए.

कांग्रेसी नेताओं ने लगाया उपेक्षा का आरोप: शिवपुरी में आज कांग्रेस की जनाक्रोश रैली थी, जिसे नेता प्रतिपक्ष डॉ. गोविंद सिंह संबोधित करने के लिए आए हुए थे. कार्यक्रम में डॉ. गोविंद सिंह बोलते उससे पहले ही कांग्रेसी नेताओं ने खुद की उपेक्षा होने का आरोप लगाते हुए मंच छोड़ दिया. शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे कई नेताओं ने माइक से बोलने का मौका न दिए जाने के चलते अपना विरोध दर्ज कराते हुए जमकर हंगामा किया.

माइक से बोलने नहीं दिया इसलिए दर्ज कराया विरोध:शिवपुरी विधानसभा से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे युवक कांग्रेस अध्यक्ष अमित शिवहरे, मोहित अग्रवाल, वरिष्ठ कांग्रेस नेता नरेंद्र जैन भोला सहित अन्य नेताओं ने मंच पर माइक न मिलने के चलते अपना विरोध दर्ज कराया. इनका कहना था कि ''चुनाव की जो संभावित प्रत्याशी तैयारी कर रहे हैं उन सभी को मंच से बोलने का मौका दिया जाना चाहिए था, जबकि ऐसा नहीं हुआ. जो लोग कल भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं, उन्हें पूरी तवज्जो दी जा रही है और मंच पर माइक भी दिया जा रहा है. जबकि जिन लोगों के द्वारा कांग्रेस में रहकर पिछले कई वर्षों से कांग्रेस का ही काम किया जा रहा है उनकी अनदेखी की जा रही है, जो की किसी भी हालत में सहन नहीं की जाएगी.''

पूर्व विधायकों सहित अन्य नेताओं ने छोड़ा मंच:शिवपुरी में आज हुई कांग्रेस की जनाक्रोश रैली में कांग्रेस के निशाने पर भाजपा के स्थान पर खुद कांग्रेस ही नजर आई. कार्यक्रम की शुरुआत में ही मंच पर विवादित स्थितियां निर्मित होने लगी थीं और जैसे ही कार्यक्रम शुरू हुआ वैसे ही पोहरी से पूर्व विधायक रहे हरीवल्लभ शुक्ला, पूर्व विधायक गणेश गौतम, पूर्व कांग्रेस जिला अध्यक्ष प्रकाश शर्मा सहित अन्य वरिष्ठ कांग्रेसी नेता अपनी उपेक्षा होने के चलते एक साथ मंच से नीचे उतर गए. इन्होंने सार्वजनिक रूप से आम रास्ते पर खड़े होकर आरोप लगाया है कि कांग्रेस में उनकी अनदेखी हो रही है. जबकि जो लोग कुछ दिन पहले ही भाजपा छोड़कर कांग्रेस में आए हैं उन्हें महत्व दिया जा रहा है.

Also Read:

मंच पर दिखी आपसी गुटबाजी:कांग्रेस की जनाक्रोश रैली में सभी कांग्रेसी नेता एक दूसरे पर आरोप लगाते हुए नजर आए. कारण था खुद को तवज्जो न मिलाना. मंच की गरिमा पूरी तरह से उस समय तार तार हो गई जब यहां पर कांग्रेसियों ने डॉ. गोविंद सिंह के समक्ष ही एक दूसरे को बुरा भला कहना शुरू कर दिया. स्थिति यह बनी की नीचे जो जनता डॉ. गोविंद सिंह को सुनने के लिए खड़ी थी, वह भी कांग्रेसियों को कोसती हुई दिखाई दी.

वीरेंद्र रघुवंशी का विरोध:कोलारस विधायक वीरेंद्र रघुवंशी जो कि कुछ दिन पहले ही भारतीय जनता पार्टी को छोड़कर कांग्रेस में आए हैं. आज संपन्न हुए कार्यक्रम में वीरेंद्र रघुवंशी का बड़े स्तर पर विरोध दिखाई दिया. कांग्रेस के कुछ वरिष्ठ नेताओं ने तो सार्वजनिक रूप से वीरेंद्र रघुवंशी के खिलाफ बयानबाजी तक कर डाली. यह पूरा मामला उसे समय शुरू हुआ, जब कार्यक्रम के दौरान मंच से सिर्फ वीरेंद्र रघुवंशी और दिनेश जैन को बोलने का मौका दिया गया. जबकि कांग्रेस के अन्य वरिष्ठ नेताओं के मंच से नाम तक लेना नहीं समझ गया.

Last Updated :Sep 30, 2023, 10:13 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details