मध्य प्रदेश

madhya pradesh

MP Azab Gazab : स्वास्थ्य विभाग का कारनामा, मौत के बाद किया संविदा स्टाफ नर्स का ट्रांसफर

By

Published : Feb 25, 2023, 1:07 PM IST

Updated : Feb 25, 2023, 2:25 PM IST

मध्यप्रदेश वाकई में अजब है और गजब भी. अब स्वास्थ्य विभाग का कारनामा सामने आया है. विभाग ने संविदा स्टाफ नर्स का उसकी मौत के बाद भी ट्रांसफर कर दिया है. खास बात यह है कि जीते जी वह ट्रांसफर की गुहार लगाती रही, लेकिन सुनवाई नहीं हुई.

transferred contract staff nurse after death
मौत के बाद किया संविदा स्टाफ नर्स का ट्रांसफर

शिवपुरी।मध्यप्रदेश में स्वास्थ्य विभाग का हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन द्वारा जारी की गई नर्सिंग स्टाफ ट्रांसफर लिस्ट में शिवपुरी जिले की एक ऐसी नर्स का नाम शामिल है, जिसकी मौत 65 दिन पहले हो चुकी है. हालांकि जीते जी नर्स ने अपने ट्रांसफर के लिए भरसक प्रयास किया लेकिन स्वास्थ्य विभाग द्वारा उसका ट्रांसफर नहीं किया गया. लेकिन अब मौत के 65 दिन बाद स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई ट्रांसफर लिस्ट में मृतक नर्स का शिवपुरी से रायसेन ट्रांसफर किया गया है.

नर्स ने किया था सुसाइड :दरअसल, शिवपुरी जिले के खोड़ स्वास्थ्य केंद्र में पदस्थ संविदा स्टाफ नर्स तन्वी दबंडे उम्र 28 वर्ष निवासी बैतूल ने 20 दिसंबर 2022 को अपने सरकारी क्वार्टर में सुसाइड कर लिया था. घटना का पता तब चला जब अस्पताल में पदस्थ वार्ड बॉय ड्यूटी के लिए नर्स को बुलाने पहुंचा. तन्वी दबंडे अपने कमरे में पलंग पर बेहोश पड़ी थीं. उनके कमरे में नींद की गोलियां बिखरी हुई मिली थीं. उन्हें इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां कुछ देर बाद उन्होंने दम तोड़ दिया. पुलिस ने इस मामले में मर्ग कायम कर केस की जांच शुरू कर दी थी.

मौत के बाद किया संविदा स्टाफ नर्स का ट्रांसफर

डिप्रेशन का शिकार हो गई थी नर्स :नर्स की मौत के मामले में बताया गया था कि घर से दूर रहने और बहुत अधिक काम के चलते डिप्रेशन शिकार हो गई थी. जिसका इलाज वह भोपाल में किसी डॉक्टर के यहां करा रही थी. वह चाहती थी कि उसका ट्रांसफर भोपाल या आसपास के किसी जिले में हो जाए, जिससे वह अपना इलाज और परिवार के साथ रहकर डिप्रेशन से बाहर आ सके, लेकिन काफी प्रयास करने के बाद भी नर्स का ट्रांसफर ना हो सका. डिप्रेशन के कारण ही नर्स ने सुसाइड कर लिया था.

Must Read : ये खबरें भी पढ़ें ...

सीएमएचओ बोले- सूची नहीं देखी :मंगलवार 23 फरवरी की शाम स्वास्थ्य विभाग द्वारा जारी की गई नर्सिंग स्टाफ की ट्रांसफर लिस्ट में तन्वी दबंडे का ट्रांसफर शिवपुरी से जिला चिकित्सालय रायसेन किया गया है. इस संबंध में शिवपुरी जिले के सीएमएचओ डॉ.पवन जैन का कहना है कि हमारे यहां से मृत्यु के संबंध में जानकारी भोपाल भेज दी गई थी. अब आदेश भोपाल से जारी हुए हैं तो कुछ कह नहीं सकता हूं. अभी मैंने सूची भी नहीं देखी है.

Last Updated :Feb 25, 2023, 2:25 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details