मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कांग्रेस चलाएगी जय भारत सत्याग्रह, पूरे देश में होगा आंदोलन, हर ईकाई और मोर्चों को दी गई अलग-अलग जिम्मेदारी

By

Published : Apr 1, 2023, 10:46 AM IST

All India Congress
पूरे देश में आंदोलन करेगी कांग्रेस

भारत जोड़ो यात्रा के बाद अब लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत कांग्रेस जय भारत सत्याग्रह का आगाज करना चाह रही है. कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार द्वारा पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए लोकतांत्रिक व्यवस्थाओं की हत्या कर आवाज को कुचलने का काम कर रही है.

पूरे देश में आंदोलन करेगी कांग्रेस

सागर। एमपी कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाया है. सागर कांग्रेस जिला प्रभारी अंजू बघेल का कहना है कि, देश की सत्ता पर काबिज सरकार ने चंद पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए संवैधानिक व्यवस्था की हत्या कर रही है. इसके साथ ही आम जनता की आवाज को कुचलने का काम किया जा रहा है. उनका कहना है कि, सरकार की नीतियों के विरोध में कांग्रेस लोकतंत्र बचाओ अभियान चलाएगी. कांग्रेस का राष्ट्रीय स्तर पर जय भारत सत्याग्रह आंदोलन अप्रैल माह से शुरू किया जाएगा. सागर में जय भारत सत्याग्रह सभा और कलेक्ट्रेट कार्यालय के जंगी घेराव का कार्यक्रम होगा.

भारत जोड़ो यात्रा से घबराई भाजपा:प्रदेश कांग्रेस द्वारा नियुक्त सागर जिला प्रभारी अंजू सिंह बघेल ने आरोप लगाया कि, गुजरात की अदालत ने मानहानि मामले में राहुल गांधी को 2 साल की सजा सुनाई है. ये सजा मानहानि की धाराओं में अधिकतम सजा है. उन्होंने कहा कि भाजपा के बड़े-बड़े नेताओं ने 2013 से लेकर आज तक गांधी नेहरू परिवार पर व्यक्तिगत और चारित्रिक हमले किए हैं. लेकिन न्यायालय ने कोई संज्ञान नहीं लिया. देश की सबसे बड़ी लोकतांत्रिक संस्था लोकसभा में निर्वाचित सांसदों को बोलने की आजादी नहीं है. केवल विपक्ष सत्ता की बुराइयों को उजागर करने का काम करता है.

पूरे देश में होगा सत्याग्रह:कांग्रेस पार्टी ने निर्णय लिया है कि, हम अपनी आवाज सीधे जनता के पास ले जाएंगे. एक माह तक जिला इकाई से लेकर ब्लॉक स्तर मंडल और सेक्टर स्तर तक संगठन के जरिए मोदी-अडानी के संबंध को बताने का काम करेंगे. केंद्र सरकार की कार्यप्रणाली के खिलाफ कांग्रेस का लोकतंत्र बचाओ अभियान के तहत जय भारत सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया जाएगा. जो पूरे अप्रैल माह अलग-अलग स्तरों पर संचालित किया जाएगा.

मिलती-जुलती ये खबरें जरूर पढे़ं...

देश में होगा जंगी प्रदर्शन:कांग्रेस जिलाध्यक्ष राजकुमार पचौरी ने कहा कि जय भारत सत्याग्रह के तहत 15 से 20 अप्रैल के बीच सागर में जिला स्तर पर बड़ा कार्यक्रम आयोजित किया जाएगा. इसी कार्यक्रम के तहत जय भारत सत्याग्रह सभा और कलेक्ट्रेट कार्यालय पर जंगी प्रदर्शन किया जाएगा. इसके अलावा युवा कांग्रेस, एनएसयूआई, महिला कांग्रेस, सेवादल समेत पार्टी के विभिन्न विभाग व प्रकोष्ठ भी मंडलम सेक्टर और ब्लॉक स्तर से लेकर जिला प्रदेश और राष्ट्रीय स्तर पर रैलियों, घेराव और प्रदर्शन आदि के द्वारा आम जनता की आवाज को गूंगी और बहरी सरकार तक पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details