मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Sagar Crime News: दलित युवक की हत्या के बाद अंतिम संस्कार को तैयार नहीं परिजन, आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग पर अड़े

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Aug 26, 2023, 4:55 PM IST

सागर में दलित युवक की हत्या के मामले सामने आया है. आरोपी ने सुलह का दबाव बना रहे आरोपियों की बात भाई ने नहीं मानी. इसके बाद नितिन अहिरवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. पुलिस ने कुछ आरोपियों को पकड़ लिया है और अन्य की तलाश शुरू कर दी है.

Sagar Crime News
सागर में दलित युवक की हत्या के बाद अंतिम संस्कार को तैयार नहीं परिजन

सागर। जिले के खुरई देहात थाना इलाके के बरोदिया नौनागिर गांव में गुरुवार को एक दलित युवक की हत्या के बाद भले ही प्रशासन ने कुछ आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया हो और बाकी आरोपियों को जल्द गिरफ्तार करने की बात कह रहा हो, लेकिन मृतक युवक के परिजन उसका अंतिम संस्कार करने के लिए तैयार नहीं है. मृतक युवक के परिजनों की सबसे पहली मांग है कि आरोपियों के मकान को बुलडोजर से गिराया जाये. वहीं, मृतक के घर में जो तोड़फोड़ की गई है, उसका मुआवजा दिया जाये और परिवार के किसी व्यक्ति को नौकरी देने के साथ-साथ आर्थिक मदद की जाये. शुक्रवार को मृतक के पोस्टमार्टम के बाद पुलिस ने परिजनों को शव सौंप दिया था, लेकिन अभी तक मृतक का अंतिम संस्कार नहीं हुआ है. गांव में भारी पुलिस बल तैनात किया है. पुलिस और प्रशासन के आला अधिकारी समझाइश दे रहे हैं, लेकिन बिना बुलडोजर कार्रवाई के मृतक के परिजन अंतिम संस्कार के लिए तैयार नहीं है.

ये है मामला:खुरई क्षेत्र में बहन से छेड़खानी के मामले में सुलह का दबाव बना रहे आरोपियों की बात भाई ने नहीं मानी. इसके बाद आरोपियों ने नितिन अहिरवार की पीट-पीटकर हत्या कर दी. आरोपियों से बेटे को बचाने आई मां को भी निर्वस्त्र कर पीटने का आरोप मृतक के परिजनों ने लगाया है. मृतक का शुक्रवार को पोस्टमार्टम कराकर शव सौंप दिया, लेकिन आरोपियों के घर बुलडोजर चलाने की मांग को लेकर मृतक का अब तक अंतिम संस्कार नहीं किया गया है. गांव में भारी पुलिस बल तैनात है और परिजनों को अंतिम संस्कार के लिए मना रहे हैं, लेकिन परिजन तैयार नहीं है. वहीं महिला का कहना है कि "उसको आरोपियों ने निर्वस्त्र कर पीटा है. पुलिस वालों ने उसे पहले टावेल दी, उसके बाद कहीं से साड़ी लाकर दी. मां-बेटे को पीटने के बाद आरोपियों ने पीड़ित के घर में जमकर तोड़फोड़ की और घर में रखे सामान को भी भारी नुकसान पहुंचाया हैं. यहां तक कि मकान की पक्की छत को भी तोड़ दिया. घटना के बाद आरोपी अन्य दो भाईयों की तलाश में रिशतेदार के घर भी गये थे."

ये भी खबरें यहां पढ़ें:

पुलिस ने की अब तक यह कार्रवाई: इस मामले में पुलिस ने 9 आरोपियों के खिलाफ हत्या समेत अन्य धाराओं में प्रकरण दर्ज कर जांच में जुट गई है. फरियादी अंजना अहिरवार की रिपोर्ट पर थाना खुरई में आरोपी विक्रम ठाकुर, विजय ठाकुर, आजाद ठाकुर, कोमल ठाकुर, लालू खान, इस्लाम खान, गोलू सोनी, नफीस खान, वहीद खान और अन्य तीन- चार लोगों के खिलाफ अपराध क्रमांक 0/23 के तहत धारा -307, 323, 458, 427, 294, 147, 148, 149 fa, 3(1)(2), 3(1)(), 3(2) (V), 3(2) (VA) एससी एसटी एक्ट का कायम कर विवेचना में लिया गया था. घायल युवक की इलाज के दौरान मौत होने पर धारा 302 का इजाफा किया गया था. घटना की गंभीरता देखते हुए एएसपी बीना संजीव उईके स्वयं घटना स्थल पर पहुंचे. संबंधित सभी पुलिस अधिकारियों को आरोपियों को अतिशीघ्र गिरफ्तार करने के निर्देश दिए. नामजद आरोपी आजाद ठाकुर, इस्माइल खान, गोली सोनी, गोलू खान ,नफीस, अनीश और अभिषेक रैकवार को हिरासत में लिया गया है. शेष आरोपियों की गिरिफ्तारी के लिए तलाश की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details