मध्य प्रदेश

madhya pradesh

राजगढ़ में 6 साल के मासूम की करंट लगने से मौत, पकड़ लिया था बिजली का टूटा केबल

By

Published : Apr 3, 2023, 10:29 AM IST

Updated : Apr 3, 2023, 5:29 PM IST

राजगढ़ के सुन्दरपुरा गांव में एक मासूम की मौत ने पूरे इलाके का दिल दहला दिया है. यहां घर के सामने खेल रहे 6 साल के बच्चे की मौत बिजली की टूटी केबल पकड़ने से हो गई.
File Picture
फाइल फोटो

राजगढ़। छोटे बच्चे नादान होते हैं और अगर उन पर ध्यान नहीं दिया जाए तो अपनी नादानी में कई बार वे हादसों के शिकार भी हो जाते हैं. एक अनदेखी के चलते राजगढ़ जिले में एक परिवार का चिराग बुझ गया. यहां पर घर के बाहर खेल रहे एक बच्चे ने खंभे से टूट कर गिरी बिजली की केबल को पकड़ लिया, जिससे वह करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई. ये हृदय विदारक घटना राजगढ़ जिले के सुन्दरपुरा गांव के मलावर थाना क्षेत्र में घटित हुई है.

6 साल के मासूम की करंट लगने से मौत

खंभे से टूट कर गिरी थी बिजली की केबल:जानकारी के मुताबिक रविवार को इलाके के सुन्दरपुरा गांव में रहने वाले राजेश लोधा का बेटा अपने घर के बाहर खेल रहा था. परिवार के सभी लोग किसी ना किसी काम में लगे हुए थे. इसी बीच गांव में खंभे के जरिए लगायी गई बिजली विभाग की अटल ज्योति की बिजली केबल टूट कर जमीन पर गिर गई. जिसे देखकर नादान प्रिंस ने उस बिजली के केबल को पकड़ लिया. टूटी हुई केबल में करंट प्रवाहित होने से मासूम करंट की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई.

‘सब इतना जल्दी हुआ कि कुछ समझ नहीं पाए’:मृतक बच्चे के परिजन ने बताया कि, "उनका 6 साल का बेटा घर के बाहर खेल रहा था. उन्हें इस बात का अंदाज़ा ही नहीं था कि वहां बिजली का तार टूट कर गिर गया है. बच्चे ने अनजाने में उसे उठा लिया, अचानक वहां मौजूद कुछ लोगों ने देखते ही चिल्लाना शुरू किया.सभी लोग बच्चे को लेकर अस्पताल भागे, लेकिन वहां डॉक्टर ने उसे मृत बता दिया."

ये भी पढ़ें

मासूम की शवयात्रा देख दहला दिल:इस घटना की जानकारी मिलने पर स्थानीय थाना पुलिस भी मौके पर अस्पताल पहुंची और पंचनामा बनाकर बच्चे के शव का पोस्टमार्टम कराया. इसके बाद उसका शव परिवार को सौंप दिया. मासूम प्रिंस की जब शवयात्रा निकली तो देखने वाले भी घटना की सुन व्यथित हो गये.

Last Updated :Apr 3, 2023, 5:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details