मध्य प्रदेश

madhya pradesh

इंदौर-इच्छापुर हाइवे की मरम्मत के लिए लाखों खर्च कर रहे समाजसेवी

By

Published : Aug 24, 2020, 10:00 AM IST

बड़वाह ब्लॉक का इंदौर-इच्छापुर हाइवे लंबे समय से जर्जर है, जिसकी मरम्मत के लिए सनावद के समाजसेवी मुश्ताक मलिक आगे आए हैं.

Repair work
मरम्मत कार्य

खरगोन।बड़वाह ब्लॉक का इंदौर-इच्छापुर हाइवे लंबे समय से जर्जर हाल में है, जहां आए दिन जानलेवा दुर्घटनाएं होती रहती थी. जिसे देखते हुए सनावद के समाजसेवी मुश्ताक मलिक ने स्वयं के खर्च और संसाधनों से हाइवे के करीब चार किलोमीटर लंबे क्षतिग्रस्त हिस्से को रविवार से मरम्मत करवाना शुरू किया है.

समाजसेवी खुद करा रहे सड़क का मरम्मत कार्य

सनावद नगर सीमा के अंतर्गत रिलायंस पेट्रोल पंप से लगाकर ढकलगांव फाटे तक राजमार्ग में बड़े-बड़े गड्ढें हो गए हैं, जिसे समाजसेवी मलिक गिट्टी, मुरम और चूरी से भरवा रहे हैं. सड़क रिपेयरिंग को मजबूती देने के लिए एक निजी कंपनी ने अपना रोलर उपलब्ध कराया है. सड़क मरम्मत के दौरान राजमार्ग पर यातायात नियंत्रण के लिए सनावद पुलिस का सहयोग अत्यंत सराहनीय रहा.

मुश्ताक मलिक ने बताया कि गत दिनों राखी पर्व पर एक भाई-बहन की बाइक को राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त होते देख उन्होंने क्षतिग्रस्त हिस्सों को खुद के खर्च से सुधरवाने का बीड़ा उठाया. पेशे से क्रशर व्यवसायी मलिक ने बताया कि रिपेयरिंग कार्य में लगभग तीन लाख रुपए खर्च आएगा. मलिक ने कहा कि सनावद नगर सीमा की सड़क के रिपेयर के बाद प्रशासन की अनुमति लेकर मोरटक्का पुल से लेकर बड़वाह नगर के काटकूट फाटे तक राजमार्ग के बड़े-बड़े गड्ढों को भी रिपेयर किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details