मध्य प्रदेश

madhya pradesh

निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह पहुंचे खरगोन के स्कूल, हुआ भव्य स्वागत

By

Published : Mar 4, 2023, 9:47 PM IST

खरगोन के रहने वाले ऐश्वर्य प्रताप सिंह शूटिंग प्रतियोगिता में देश में पहले पायदान पर पहुंचने के बाद खरगोन के निजी स्कूल पहुंचे. जहां उनका भव्य स्वागत किया गया. बता दें कि ऐश्वर्य शूटिंग में अब तक 40 मेडल जीत चुके हैं.

aishwarya pratap singh reached khargone school
निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह पहुंचे खरगोन

निशानेबाज ऐश्वर्य प्रताप सिंह पहुंचे खरगोन

खरगोन। जिले के आदिवासीअंचल झिरन्या के एक छोटे से गांव मे जन्में ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर ने विश्व शूटिंग के क्षेत्र में एक अलग ही मुकाम हासिल किया है. इजिप्ट कंट्री में 20 से 25 देशों के प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. जिसमें भारत के प्रतिभागियों ने कुल छह पदक लेकर देश को नंबर वन की पोजीशन पर ला दिया.
ऐश्वर्य ने बताया कि भोपाल में 20 मार्च से शूटिंग क्षेत्र मे वर्ल्ड चैंपियन शिप होने जा रही है, जिसे लेकर ऐश्वर्य का मानना है कि एक बार फिर बाजी मारकर स्वर्ण पदक जीतेंगे.

स्कूल पंहुचे ऐश्वर्य, हुआ भव्य स्वागत: ऐश्वर्य ने बताया कि बड़े भाई से प्रेरणा लेकर उन्होंने शूटिंग क्षेत्र के कदम रखा और आने वाले समय में देश प्रदेश सहित खरगोन का नाम रोशन करेंगे. ऐश्वर्य खरगोन के गोकुलदास स्कूल पंहुचे, जहां ऐश्वर्य का पुष्प माला पहना कर स्वागत किया गया. उन्हें मिठाई खिलाकर उज्जवल भविष्य की कामना की.

Also Read:खेल जगत से जुड़ी इन खबरों पर भी डालें एक नजर

40 मेडल जीत कर विश्व में कमाया नाम:खरगोन जिले के झिरन्या के छोटे से गांव के रहने वाले ऐश्वर्य ने शुरूआती दौर मे आर्थिक परेशानियों से झूझे. निशाने बाजी का शौक होने के कारण बांस की किमची और रस्सी से तीर कमान बनाकर पेड़ों पर निशाना लगा कर शुरुआत की. उसके बाद स्कूली शिक्षा पूर्ण करने के बाद रिश्तेदारों से रुपए लेकर मध्यप्रदेश शूटिंग अकादमी में प्रवेश लिया, जिसके बाद ऐश्वर्य ने पलट कर नहीं देखा और देश के लिए 40 मेडल जीत कर देश में प्रथम और विश्व में दूसरे नंबर का खिलाड़ी बन देश प्रदेश और जिले सहित गांव का नाम रोशन किया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details