मध्य प्रदेश

madhya pradesh

कटनी जिले में लगातार बढ़ रहा कोरोना संक्रमण का ग्राफ, 18 नए पॉजिटिव आए सामने

By

Published : Aug 24, 2020, 7:04 PM IST

कटनी जिले में कोरोना के 18 नए मरीज सामने आए हैं. इसके बाद जिले में कुल मरीजों की संख्या 403 हो गई है. वहीं प्रशासन के द्वारा लगातार लोगों से सावधानी बरतने की अपील की जा रही है.

18 patients found in Katni
कटनी में मिले 18 मरीज

कटनी। जिले में आज लगातार दूसरे दिन फिर कोरोना के मरीज सामने आए हैं, सिविल सर्जन डॉ यशवंत वर्मा ने बताया कि रविवार लॉकडाउन के दिन अहमदाबाद से मिली 261 सैंपल की रिपोर्ट में 18 नए पॉजिटिव मरीज सामने आए हैं. इनमें से नगर परिषद कैमोर के 4 कर्मचारी 42, 45, 50 व 57 वर्षीय पुरुष, भारतीय स्टेट बैंक विजय राघवगढ़ का 34 वर्षीय मैनेजर, जिला जेल झिंझरी में 49 वर्षीय बंदी पॉजिटिव पाए गए हैं.

इसी तरह कान्हवारा के डिथवारा निवासी 50 वर्षीय पुरुष, बड़वारा के बिजौरी निवासी 39 साल का युवक, 9 साल की लड़की, बरही निवासी 76 वर्षीय पुरुष, स्लीमनाबाद के हरदुआ निवासी 27 साल का युवक, नई बस्ती निवासी 45 वर्षीय युवक, हॉस्पिटल लाईन माधवनगर निवासी 43 वर्षीय पुरुष, समदड़िया सिटी माधवनगर निवासी 15 साल का किशोर, 25 वर्षीय युवक व 15 वर्षीय किशोरी शामिल है. इस तरह से अब जिले में कुल संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 403 हो गई है.

कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते संक्रमण और इस महामारी पर सोशल मीडिया व खासकर टीवी चैनलों के जरिए बना माहौल देश में सामाजिक रिश्तों की एक नई परिभाषा गढ़ रहा है. हालात यहां तक पहुंच गया है कि लंबे अरसे से सुख दुख में भागीदार रहने वाले पड़ोसी भी अब एक दूसरे को संदेह की निगाहों से देख रहे हैं.

इसे देखते हुए सिविल सर्जन डॉक्टर यशवंत वर्मा कह रहे हैं कि लोगों को अब सतर्क रहने की जरूरत है. शासन के नियमों को ध्यान में रखते हुए सभी लोग सोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखें और समय-समय पर हाथ को सैनेटाइजर व साबुन से अच्छी तरह से साफ करें तब ही लोग खुद स्वस्थ रहेंगे और दूसरे लोग भी खुशी-खुशी अपना जीवन व्यतीत कर सकेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details