मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Dowry Case: पति पत्नी से मांग रहा था दहेज के रूप में 25 लाख, पीड़िता ने पुलिस से की शिकायत

By

Published : Apr 18, 2023, 10:31 PM IST

पीड़ित महिला ने पति सहित ससुराल वालों के खिलाफ इंदौर महिला थाने में शिकायत दर्ज कराई है. महिला का आरोप है कि उसका पति 25 लाख रुपये के दहेज के लिए मानसिक प्रताड़ना दे रहा है. पुलिस ने पीड़ित की शिकायत पर ससुराल वालों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है.

Indore Women Police Station
इंदौर महिला थाना

इंदौर में ससुरालियों के खिलाफ दहेज मामले में केस दर्ज

इंदौर:एमपी के इंदौर में लगातार महिला प्रताड़ना के मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे ही एक मामले में महिला फरियादी ने इंदौर महिला थाना में अपने ससुराल वालों के खिलाफ दहेज को लेकर शिकायत दर्ज करवाई है. महिला का आरोप है कि ससुराल वाले उसे मानसिक प्रताड़ना देकर 25 लाख रुपये दहेज के रूप में मांग रहे हैं. आरोप के आधार पर पुलिस ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

पीड़ित महिला ने बताई आप बीती:इंदौर महिला थाना प्रभारी ज्योति शर्मा ने बताया कि " पीड़ित महिला का ससुराल महाराष्ट्र के नासिक में है. एक मिडिल क्लास परिवार है. परिवारिक रजामंदी के अनुसार 2021 में इंदौर की युवती की शादी वहां की गई थी. शादी के कुछ समय तक तो परिवार ठीक था. लेकिन कुछ दिनों के बाद लगातार महिला को मानसिक और शारीरिक रुप से प्रताड़ित करने लगे. पति और परिवार के अन्य सदस्य कीमती सामान लाने और 25 लाख रुपये की डिमांड करने लगे, जिससे आहत होकर महिला अपने मायके आकर रहने लगी."

क्राइम से जुड़ी खबरें

काउंसलिंग कराना विफल, ससुराल वालों पर केस दर्ज:महिला थाना प्रभारी ने बताया कि " पूरे मामले में महिला थाने पर शिकायत दर्ज कराई गई. शिकायत के आधार पर पुलिस ने महिला और ससुराल पक्ष के बीच में काउंसलिंग कराई थी, लेकिन काउंसलिंग असफल रही. पूरे मामले में महिला ने दहेज प्रताड़ना सहित विभिन्न धाराओं में ससुराल पक्ष के कई लोगों के खिलाफ केस दर्ज कराया गया है. इस पूरे मामले के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल में जुटी हुई है."

ABOUT THE AUTHOR

...view details