मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore Bajrang Dal lathicharge: पुलिस के 4 जवान व बजरंग दल के 11 कार्यकर्ता घायल, TI लाइन अटैच

By

Published : Jun 16, 2023, 2:24 PM IST

इंदौर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के मामले की जांच भोपाल पुलिस मुख्यालय के वरिष्ठ अधिकारी करेंगे. इस मामले की जांच एडीजी स्तर के अधिकारी को सौंपी गई है. इस मामले में पुलिस के 4 जवान व बजरंग दल के 11 कार्यकर्ता घायल हुए हैं. संबंधित पुलिस थाना प्रभारी को लाइन अटैच कर दिया गया है.

Indore Bajrang Dal protest police lathicharg
बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर

बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर हुई लाठीचार्ज पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर

इंदौर।गुरुवार रात को इंदौर में बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने पलासिया पुलिस थाने के सामने विभिन्न मांगों को लेकर घेराव किया. इसी दौरान बजरंग दल कार्यकर्ताओं ने चौराहे पर चक्काजाम कर जमकर हंगामा किया. पुलिस के समझाने पर नहीं मानने इन लाठीचार्ज किया गया. इस मामले में गृह मंत्री ने पलासिया थाना प्रभारी संजय सिंह बैस को तत्काल प्रभाव से लाइन अटैच के निर्देश दिए. इंदौर पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर ने थाना प्रभारी को लाइन अटैच करने के आदेश जारी कर दिए.

वरिष्ठ अधिकारी लेंगे बयान :इस मामले में एक वरिष्ठ अधिकारी जांच करने के लिए इंदौर आएंगे. पुलिस कमिश्नर मकरंद देवस्कर का कहना है कि घटनाक्रम में 4 पुलिसकर्मी घायल हुए हैं तो वहीं बजरंग दल के 11 कार्यकर्ता भी घायल हुए हैं. पुलिस ने प्रारंभिक तौर पर अज्ञात लोगों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में प्रकरण दर्ज किया है. पूरे मामले में जांच की जा रही है. भोपाल से आने वाले वरिष्ठ अधिकारी दोनों पक्षों के बयान लेंगे और उसके बाद आगे कार्रवाई की जाएगी. बता दें कि इस घटनाक्रम के सामने आने के बाद प्रदेश का माहौल गरमा गया है.

ये खबरें भी पढ़ें...

बीजेपी पर हमलावर हुई कांग्रेस :इस मामले में कांग्रेस ने बीजेपी को घेरना शुरू कर दिया है. बता दें पिछले दिनों कर्नाटक में बजरंग दल पर बैन को लेकर मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सहित गृह मंत्री ने जमकर कांग्रेस को आड़े हाथों लिया था. लेकिन जिस तरह से मध्यप्रदेश में बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज हुआ, उसके बाद अब कांग्रेस के नेता बीजेपी को घेरने में जुटे हुए हैं. वहीं इस पूरे मामले में यह भी बात सामने आई है कि पुलिस कमिश्नर के आदेश पर ही पुलिस अधिकारियों ने चक्काजाम कर रहे बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर सख्ती की.

ABOUT THE AUTHOR

...view details