मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Indore lathicharge Case: VHP की चेतावनी के बाद एक्शन, TI के बाद DSP को भी हटाया

By

Published : Jun 16, 2023, 7:57 PM IST

इंदौर में चक्काजाम कर रहे बजरंग दल के कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज (Indore lathicharge Case) के मामले ने तूल पकड़ लिया है. इस मामले में विश्व हिंदू परिषद ने घटना के जिम्मेदार 5 अधिकारियों की बर्खास्तगी की मांग की है. मांग ना माने जाने पर लगातार आंदोलन की चेतावनी दी है. इस बीच राज्य सरकार ने इस मामले में टीआई के बाद डीसीपी धर्मेंद्र सिंह भदोरिया को हटा दिया है.

Indore Bajrang Dal lathicharge
VHP की चेतावनी के बाद एक्शन, TI के बाद DSP को भी हटाया

इंदौर।गुरुवार रात बजरंग दल के नेताओं व कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज के बाद शुक्रवार सुबह गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने पलासिया टीआई संजय सिंह बेस को लाइन अटैच किया था. इसके बाद भी हिंदू संगठन लगातार सरकार पर दबाव बनाए हुए हैं. दरअसल, शहर में बढ़ती नशाखोरी और बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर की गई झूठी एफआईआर को लेकर पलासिया थाने का घेराव और चक्काजाम किया गया. बिना अनुमति के चक्काजाम और घेराव पर पुलिस ने बजरंग दल कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज कर दिया. इसमें बजरंग दल के कई कार्यकर्ता घायल हो गए.

दोषी अफसरों को बर्खास्त करने की मांग :इस मामले को लेकर शुक्रवार को विश्व हिंदू परिषद के प्रांत मंत्री सोहन विश्वकर्मा ने प्रेस वार्ता आयोजित कर दोषी पुलिसकर्मियों को बर्खास्त करने की मांग की. विश्वकर्मा ने कहा कि छोटे-छोटे पब और नशे का व्यापार इंदौर में बढ़ रहा है. जिसको लेकर नशा मुक्ति जागरण अभियान बजरंग दल कार्यकर्ता 2021 से चलाते आ रहे हैं. इसी विषय को लेकर पलासिया थाने पर बजरंग दल के कुछ कार्यकर्ताओं के खिलाफ झूठी एफआईआर दर्ज करने के मामले में लोग ज्ञापन देने पहुंचे थे. जहां उच्च अधिकारियों ने ज्ञापन नहीं लिया और कार्यकर्ताओं को थाने के बाहर खदेड़ दिया.

इन पुलिस अफसरों पर आरोप :इसके बाद कार्यकर्ता रोड पर घेराव व चक्काजाम के लिए बैठ गए. पुलिस ने कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी की बात कही तो सारे कार्यकर्ता बस में बैठ गए लेकिन कुछ पुलिस अधिकारियों ने साजिश के तहत बजरंग दल के पदाधिकारियों को चिह्नित कर लाठीचार्ज कर दिया. इस दौरान लात-घूंसों से उन्हें पीटा. विहिप नेता ने मांग है कि पुलिस के जिन 5 अधिकारियों ने लाठीचार्ज का आदेश दिया, उन पांचों अधिकारियों जिनमें डीसीपी धर्मेंद्र सिंह भदोरिया, एसीपी संयोगितागंज पूर्ति तिवारी, पलासिया टीआई संजय सिंह बेस, एमजी रोड थाना के संतोष यादव और तुकोगंज थाना टीआई संतोष शर्मा को तत्काल प्रभाव से हटाया जाए.

ये खबरें भी पढ़ें...

तुकोगंज टीआई पर गंभीर आरोप :विहिप नेता ने आरोप लगाया कि तुकोगंज टीआई संतोष शर्मा तो नाइट पार्टी करने वालों के साथ पार्टियां मनाते हैं, जिसके फोटो मेरे पास हैं. यदि 48 घंटे के अंदर पुलिस ने पांचों अधिकारियों को नहीं हटाया तो विश्व हिंदू परिषद शहर में उग्र आंदोलन शहर में करेगा. उन्होंने कहा कि बड़े-बड़े एमडी ड्रग्स के आरोपी बिलाल खान जो कमाल खान का बेटा है, वह आरोपी है. इनामी बदमाश है. उसके बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर रही है. इस दौरान उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बजरंग दल पर हुए लाठीचार्ज पर जो नेता चुप हैं, वह सभी कार्यकर्ताओं के दरवाजे पर जाने वाले हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details