मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Narmadapuram में भगवान भरोसे स्वास्थ्य सुविधाएं, इंजेक्शन लगाने से बच्चे की मौत, कार्रवाई पर अड़े परिजन

By

Published : Sep 1, 2022, 4:02 PM IST

Updated : Sep 1, 2022, 7:59 PM IST

मध्य प्रदेश में स्वास्थ्य सुविधाएं भगवान भरोसे है. लगातार प्रदेश के अलग-अलग जिलों से आ रही घटनाएं शिवराज सरकार पर सवाल खड़े करती हैं. प्रदेश के कई जिलों में या तो अस्पताल में डॉक्टर नहीं है और हैं तो ठीक से इलाज नहीं मिल पा रहा है. नर्मदापुरम में डॉक्टर द्वारा गलत इंजेक्शन लगाने से 6 साल के बच्चे की मौत हो गई. परिजन अब मामले में कार्रवाई की मांग पर अड़े हैं. MP Poor Health System, Madhya Pradesh Health Department News, Narmadapuram Private Clinics, MP Poor Health System

MP Poor Health System
नर्मदापुरम कार्रवाई पर अड़े परिजन

नर्मदापुरम। सिवनी मालवा में इंजेक्शन लगाने के बाद हुई बच्चे की मौत का मामला गर्माता जा रहा है. गुरूवार सुबह तक बच्चे का अंतिम संस्कार परिजनों ने नहीं किया. परिजन इस बात पर अड़े हुए हैं कि, बच्चे का पोस्टमार्टम बाहर के डॉक्टरों की पैनल से पुन: कराया जाए. सिवनी मालवा थाने में बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ जमा हो गई है. सभी मामले में कार्रवाई की मांग पर अड़े है. (Madhya Pradesh Health Department News) (Narmadapuram Private Clinics)

परिजनों का आरोप: पूरा मामला शिवपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गोलगांव का है. नंदकिशोर लौवंशी के बेटे वंश लौवंशी को बुधवार पैर में फुंसी और खांसी होने के चलते परिवार वाले उसे सिवनी मालवा में बीयूएमएस डॉक्टर नितेश जैन के क्लीनिक पर ले गए. परिजनों का आरोप है कि डॉक्टर नितेश जैन ने बच्चे को एक इंजेक्शन लगाया. लगाते ही वंश तड़पने लगा. इसके बाद बच्चे को सरकारी अस्पताल ले गए यहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.(MP Poor Health System)

क्लीनिक से इंजेक्शन जब्त: परिजनों का कहना है कि, घटना के बाद डॉक्टर का क्लीनिक ना तो सील किया गया ना ही नगर में चल रहे अन्य अवैध क्लीनिकों पर प्रशासन ने कार्रवाई की गई है. परिजनों ने देर रात ही प्रशासन से दो टूक कह दिया था कि, जब तक पूरे मामले में उचित कार्रवाई नहीं की जाती बच्चे का अंतिम संस्कार नहीं किया जाएगा. इसके बाद प्रशासन हरकत में आया और डॉक्टर नितेश जैन के क्लीनिक पर जाकर जांच की गई साथ ही लगाए गए इंजेक्शन सहित अन्य सैंपल भी जब्त किए गए हैं.(Narmadapuram Private Clinics)

MP Poor Health System मां की गोद में मासूम ने तोड़ा दम, पत्नी का तीजा व्रत होने के कारण अस्पताल नहीं पहुंचे डॉक्टर

डॉक्टर के खिलाफ मामला दर्ज: जांच के बाद डॉक्टर नितेश जैन को सिवनी मालवा थाने ले जाया गया. एसडीओपी सौम्या अग्रवाल ने बताया कि, परिजनों सहित अन्य लोगों के बयान के आधार पर ये पाया गया है कि डॉक्टर के पास यूनानी चिकित्सा की डिग्री है. इनके द्वारा एलोपैथी पद्धति से उपचार किया जा रहा था. पीएम करने वाले डॉक्टरों ने भी पीएम रिपोर्ट में बताया है कि बच्चे की मौत इंजेक्शन लगाने से हो सकती है. पुलिस ने डॉ नितेश जैन पर धारा 304, मध्य प्रदेश आयुर्वेदिक अधिनियम की धारा 24 के तहत मामला दर्ज किया है. (Madhya Pradesh Health Department News)

Last Updated :Sep 1, 2022, 7:59 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details