मध्य प्रदेश

madhya pradesh

बंटवारे की राजनीति कर रही BJP, हम इसके पक्ष में नहीं, UCC पर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का बयान

By

Published : Jun 30, 2023, 1:37 PM IST

Updated : Jun 30, 2023, 1:48 PM IST

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने ग्वालियर में कार्यकर्ताओं की बैठक ली. मीडिया से बातचीत के दौरान यूनिफॉर्म सिविल कोड को लेकर कहा की BJP बंटवारे की राजनीति कर रही है, हम इसके पक्ष में नहीं हैं. इस दौरान उन्होंने केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया पर भी जमकर निशाना साधा.

ajay singh on uniform civil code
बंटवारे की राजनीति कर रही भाजपा

पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह का बयान

ग्वालियर। मध्यप्रदेश में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर इस समय ग्वालियर चंबल अंचल में राजनीतिक दलों के कई नेता जीतने के लिए रणनीति तैयार कर रहे हैं. इसी कड़ी में कांग्रेस पार्टी लगातार यहां पर अपने कार्यकर्ताओं के साथ बैठक कर रणनीति तैयार कर रही है. इसी को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष और ग्वालियर प्रभारी अजय सिंह उर्फ राहुल भैया ने पार्टी के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक ली. इस बैठक में जिले के सभी विधायक और पदाधिकारी मौजूद रहे.

मंत्री सिंधिया पर साधा निशाना: मीडिया से बातचीत करने के दौरान कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय सिंह ने कहा कि ''चुनावी मौसम है और चुनावी मौसम में हर राजनीतिक पार्टियों के नेता इस समय तैयारी में जुटे हैं और इसी को लेकर कांग्रेस पार्टी भी लगातार रणनीति तैयार की है.'' वही, केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया के तुष्टीकरण के बयान को लेकर अजय सिंह ने कहा कि ''सिंधिया के दो साल पहले के भाषण सुन लें, जिनकी बीजेपी के बारे में क्या विचारधारा थी. जिनके साथ आज कल सफर कर रहे हैं उनके बारे में क्या बोलते थे. यही वह ज्योतिरादित्य सिंधिया है जो कभी बीजेपी और शिवराज को घोटालेबाज कहते थे.''

राजनीति में मर्यादित भाषा का होना जरूरी: यूनिफॉर्म सिविल कोड (UCC) को लेकर कांग्रेस नेता अजय सिंह ने कहा कि ''भारतीय जनता पार्टी बंटवारे की राजनीति कर रही है और हम इसके पक्ष में बिल्कुल भी नहीं हैं. वहीं, दतिया में गुरुवार को कांग्रेस के पूर्व विधायक और अंचल के सबसे बड़े दलित नेता फूल सिंह बरैया के द्वारा गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा के बारे में अभद्र टिप्पणी करने को लेकर पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने कहा कि ''राजनीति में मर्यादित भाषा का होना बहुत जरूरी है और मैं इसके पक्ष में नहीं हूं. राजनीति में कोई व्यक्ति की व्यक्तिगत टिप्पणी नहीं होनी चाहिए.''

Also Read: इन खबरों को पढ़ने के लिए क्लिक करें

दतिया में अजय सिंह की हुंकार, सॉफ्ट हिंदुत्व नहीं विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

नरोत्तम मिश्रा को दिया था चैलेंज: गौरतलब है कि गुरुवार को दतिया जिले में कांग्रेस नेता फूल सिंह बरैया ने मंच से अभद्र भाषा का प्रयोग किया. उन्होंने प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्रा को चैलेंज किया कि अगर तुम बाप से पैदा हो तो अबकी बार जीतकर दिखाओ. फूल सिंह बरैया का यह बयान काफी चर्चाओं में है और इस बयान को लेकर पूरी कांग्रेस चुप्पी साधे हुए है. वही, इस बयान को लेकर प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा कभी अभी कोई बयान सामने नहीं आया है.

Last Updated :Jun 30, 2023, 1:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details