मध्य प्रदेश

madhya pradesh

नामी शराब कारोबारी के ठिकानों पर IT डिपार्टमेंट का छापा, नौकरों के घर भी तलाश रहे 80 अधिकारी

By

Published : Jan 9, 2020, 11:34 PM IST

मध्य प्रदेश सरकार की ओर से जारी माफियाओं पर कार्रवाई के बीच गुरुवार को शराब कारोबारी भजन सेठ के ठिकानों पर इनकम टैक्स ने छापा मारा है. जानकारी के अनुसार यहां अधिकारी GST और टैक्स से संबंधित दस्तावेजों को खंगालने में जुटा हुआ है.

it department raids
नामी शराब कारोबारी के ठिकानों पर छापा

गुना। नामी शराब कारोबारी प्रेम नारायण राठौर के घर अल सुबह दिल्ली से पहुंची आईटी विभाग की टीम ने छापामार कार्रवाई की है. कार्रवाई के दौरान दिल्ली की टीम के साथ भोपाल, ग्वालियर और जबलपुर के आईटी डिपार्टमेंट के लगभग 70 से 80 अधिकारी मौजूद रहे. अल सुबह शुरू हुई ये कार्रवाई अब तक जारी है.

शराब कारोबारी भजन सेठ के ठिकाने पर इस कार्रवाई की शहर भर में चर्चाओं का बाजार गर्म है. होटल संगीता, मुस्कान, सहित अन्य संस्थानों के अलावा भजन सेठ के भाई, भतीजे, भांजे और यहां तक कि नौकरों के यहां भी एक साथ कार्रवाई की गई है.

शराब कारोबारी के ठिकानों पर छापा

आईटी डिपार्टमेंट महत्वपूर्ण दस्तावेजों की सघन जांच कर रही है. रेड डालने के बाद शहर में हलचल मची हुई है. लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं. विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि शराब कारोबारी भजन सेठ के यहां डाला गया यह छापा राजनीति से प्रेरित है. भजन सेठ का राज्य के कई जिलों में शराब का कारोबार चलता था.

Intro:मध्य प्रदेश के अन्य जिलों में भी शराब का कारोबार करने वाले प्रेम नारायण राठौर भजन सेठ के यहां अल सुबह दिल्ली ओर प्रदेश की आईटी विभाग की टीम ने छापामार कार्यवाही की।
दिल्ली की टीम के साथ भोपाल ग्वालियर जबलपुर के आईटी डिपार्टमेंट के लगभग 70 से 80 अधिकारी कर्मचारियों ने एक साथ छापेमारी कार्रवाई शुरू की जो खबर जारी किये जाने तक जारी है।




Body:बताया जाता है कि मध्य प्रदेश के जाने-माने शराब कारोबारी भजन सेठ के यहां इस छापे से शहर भर में चर्चाओं का बाजार गर्म है होटल संगीता, मुस्कान,सहित अन्य संस्थानों के अलावा भजन सेठ के भाई भतीजे भांजे और यहां तक कि नौकरों के यहां भी एक साथ कार्यवाही की गई है।
आईटी डिपार्टमेंट महत्वपूर्ण दस्तावेजों की सघन जांच कर रही है छापा डालने के बाद शहर में हलचल मची हुई है लोग तरह-तरह के कयास लगा रहे हैं।Conclusion:
विश्वस्त सूत्र बताते हैं कि शराब कारोबारी भजन सेठ के यहां डाला गया यह छापा राजनीति से प्रेरित है और जानकार बताते हैं कि लंबे समय से कारोबार चल रहा था जिसकी नियम अनुसार जांच की जा रही है अब सच क्या है यह तो जांच के बाद ही सामने आ पाएगा फिलहाल तो आईटी डिपार्टमेंट की सघन जांच चल रही है।

ABOUT THE AUTHOR

...view details