मध्य प्रदेश

madhya pradesh

आदिवासी बाहुल्य बागली विधानसभा में दिग्विजिय सिंह की सभा, बोले- बाबा साहब ने आपको हक दिया, कांग्रेस ने दिलाया

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 3, 2023, 7:50 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 7:57 PM IST

Digvijaya Singh Public Meeting: प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के सीनियर नेता दिग्विजय सिंह आज आदिवासी बाहुल्य इलाके में पहुंचे. जहां उन्होंने बागली विधानसभा में कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक सभा को संबोधित किया. साथ ही बीजेपी पर भी जमकर निशाना साधा.

Digvijaya Singh Public Meeting
दिग्विजय सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री, मप्र

दिग्विजय सिंह , पूर्व मुख्यमंत्री, मप्र

देवास।प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह आज जिले की आदिवासी बाहुल्य बागली विधानसभा क्षेत्र के पुंजापुरा पहुंचे. जहां उन्होंने मंच से कांग्रेसी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. इस दौरान उन्होंने कहा कि आने वाले चुनाव हमारा मान- सम्मान का चुनाव है. इस बागली विधानसभा से कांग्रेस पार्टी ने गोपाल भोंसले को अपना प्रत्याशी बनाकर चुनावी मैदान में उतारा है. यहां से कांग्रेस ने गोपाल भोंसले को चुनाव में उतारा है.

इस दौरान दिग्विजय सिंह ने एक आम सभा को संबोधित किया, जहां काफी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता मौजूद रहे. इस दौरान उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा आदिवासी को आदिवासी माना है. जबकि बीजेपी आदिवासियों को आदिवासी नहीं मानती है. वे आप लोगों को वनवासी मानती है. इसके अलावा उन्होंने कहा कि आदिवासी अनादि काल से यहां रहते हुए आए हैं. यह सभी बातें समझने की आवश्यकता है. यहां के अनुसूचित जाति के लोग बेहद भोले भाले हैं.

ये भी पढ़ें...

आदिवासियों बाबा साहब ने अधिकार दिया: इस दौरान उन्होंने कहा कि आजादी के बाद बाबा साहब ने आप लोगों को हक दिया और कांग्रेस पार्टी ने उस हक को दिलाया. इसके साथ ही कहा कि जंगल की जमीन पर कब्जे थे. कांग्रेस ने ही आप लोगों पट्टे दिए. इसके साथ ही उन्होंने पूंजिपतियों को भी कटघरे में खड़ा किया. उन्होंने कहा कि भारत के सिर्फ 70 लोगों के पास इतनी संपत्ति है, जितना भारत का बजट है. आप लोगों को समझना होगा कि ये 70 लोग किसके समर्थक हैं.

बता दें, इस बार बीजेपी हो या कांग्रेस दोनों ही पार्टी प्रदेश में आदिवासी वोटर्स को लुभाने की कोशिश में है. क्योंकि ये वोटर ही प्रदेश की सरकार बनाने में अहम भूमिका निभाता है. एमपी आदिवासी वोटर बाहुल्य है. इस वजह से ही सभी पार्टियों को नजर इस वोट बैंक पर है.

Last Updated :Nov 3, 2023, 7:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details