बुरहानपुर में बीजेपी के बरगद से झड़ा एक और पत्ता, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार के बेटे हर्षवर्धन ने दिया इस्तीफा, दर्जनों नेताओं ने भी छोड़ी पार्टी

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 3, 2023, 6:49 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 7:12 PM IST

MP Election 2023

Nandkumar Chouhan Son Resign From BJP: एमपी में बीजेपी में हुई बगावत का असर पर पार्टी से इस्तीफे तक पहुंच गया है. आज बुरहानपुर में पूर्व प्रदेशाध्यक्ष नंदकुमार सिंह के बेटे हर्षवर्धन ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा को भेज दिया है.

हर्षवर्धन सिंह चौहान, पूर्व बीजेपी नेता

बुरहानपुर। विधानसभा चुनाव 2023 से पहले बीजेपी में पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के इस्तीफा देने का सिलसिला शुरू हो गया है. गुरुवार को बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और सांसद स्व नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान ने बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के नाम अपना इस्तीफा भेजा है. उन्होंने बीजेपी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दिया है. हर्षवर्धन सिंह ने पंडित दीनदयाल का हवाला देते हुए कहा पार्टी ने गलत उम्मीदवार को टिकट दिया. इसलिए इस्तीफा देना पड़ा.

इसके अलावा हर्षवर्धन के साथ टिकट वितरण से नाराज एक दर्जन से अधिक कार्यकर्ताओ और पदाधिकारियों ने भी इस्तीफा दिया है. इसमें युवा मोर्चा के पूर्व जिलाध्यक्ष रमेश पाटीदार, नगर निगम के पूर्व अध्यक्ष मनोज तारवाला, भाजपा जिला मंत्री प्रवीण शहाणे, जिला प्रभारी पिछड़ा वर्ग मोर्चा और पूर्व जनपद अध्यक्ष किशोर पाटिल, बीजेपी जिला मंत्री सौरभ पाटिल और पूर्व जनपद अध्यक्ष काशीनाथ महाजन सहित अन्य कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल है.

ये भी पढ़ें...

पार्टी ने जारी किए थे संकेत: बता दें कि गुरुवार को नाम वापसी के अंतिम दिन बीजेपी जिलाध्यक्ष मनोज लधवे ने संकेत दिए थे कि यदि अंतिम समय सीमा तक बागी प्रत्याशी अपना नामांकन वापस नहीं लेते और बागियों के समर्थक बीजेपी नेता वापस पार्टी में नहीं लौटते तो ऐसे कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी. इससे पहले ही पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे सौंपकर पार्टी नेतृत्व को यह बताने का कोशिश की है. अब वे किसी भी हाल में अपने कदम पीछे नहीं लेंगे. बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष और सांसद स्व. नंदकुमार सिंह चौहान के बेटे हर्षवर्धन सिंह चौहान के समर्थन में काम करेंगे.

Last Updated :Nov 3, 2023, 7:12 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.