Govind Singh Attack on BJP: नेता प्रतिपक्ष का बयान, 'सत्ता में आने क्रिमिनलों को दिए BJP ने टिकट, EVM से छेड़छाड़ की साजिश रच रही भाजपा'

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Team

Published : Nov 3, 2023, 5:26 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 7:20 PM IST

Govind Singh Attack on BJP

एमपी मे सियासत परवान चढ़ती जा रही है. यहां से कांग्रेस ने गोविंद सिंह चुनावी मैदान में हैं. उन्होंने बीजेपी प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा के खिलाफ चुनाव के दौरान छवि खराब करने का आरोप लगाया है. इसके साथ ही बकायदा उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस भी आयोजित की. पढ़ें, पूरी रिपोर्ट..

गोविंद सिंह, कांग्रेस प्रत्याशी, लहार विधानसभा

भिंड। मध्य प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और लहार विधान सभा से कांग्रेस के प्रत्याशी डॉक्टर गोविंद सिंह ने भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी अम्बरीष शर्मा के खिलाफ चुनाव के दौरान उनकी छवि खराब करने का आरोप लगाया है. उन्होंने प्रेस कॉन्फ्रेंस के जरिए भारतीय जनता पार्टी पर एक अपराधी को टिकट देने का भी आरोप लगाया है. साथ ही अब नेता प्रतिपक्ष ने भी चुनाव में ईवीएम से छेड़छाड़ की आशंका जताई है.


दरअसल, मध्य प्रदेश में विधानसभा चुनाव को लेकर आचार संहिता लगने के बाद से ही राजनैतिक दलों का एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप जारी है. इसी बीच मध्य प्रदेश विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और लहार विधानसभा से चुनाव लड़ रहे कांग्रेस प्रत्याशी डॉक्टर गोविंद सिंह ने से BJP के उम्मीदवार अंबरीश शर्मा पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए प्रेस कॉन्फ़्रेन्स बुलाई. डॉक्टर गोविंद सिंह ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि मध्य प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान विधानसभा चुनाव में आपराधिक तत्वों का प्रत्याशी बनाकर लाठी और गुंडागर्दी के दम पर जनता के साथ खिलवाड़ कर चुनाव जीतना चाहते हैं.

लहार विधानसभा से BJP के प्रत्याशी अम्बरीश शर्मा पर आरोप लगाते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी ने उन्हें अपना प्रत्याशी बनाया है. जबकि, उनके उपर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं, वह सरकारी अधिकारी कर्मचारियों और अमला पर भी हमला कर चुका है. इसके ख़िलाफ़ डॉक्टर गोविंद सिंह द्वारा मुख्यमंत्री से शिकायत भी की गई थी, लेकिन अब शिकायत पर भाजपा प्रत्याशी के ऊपर कार्रवाई होने की जगह लौटकर नगरपालिका CMO पर सस्पेंड की गाज गिरी. नेता प्रतिपक्ष ने मुख्यमंत्री पर ऐसे अपराधिक प्रवृति वाले लोगों को संरक्षण देने का भी आरोप लगाया है.

Govind Singh Letter
गोविंद सिंह ने आवेदन दिया



डॉ गोविंद सिंह ने दी सफ़ाई, बीजेपी प्रत्याशी पर साधा निशाना: डॉ गोविंद सिंह ने कहा कि अंबरीष लगातार उनके में पिछले 15-20 दिनों से ही असत्य और अनर्गल आरोप लगाए जा रहे हैं. जब पानी सर से ऊपर चला गया है तो जनता के आगे अपनी बात रखने के लिए मजबूर हो गए हैं. उनका कहना है कि भाजपा प्रत्याशी की तरफ से लगातार क्षेत्र में 'डॉक्टर गोविंद सिंह गुंडे हैं. गैरों पर तमाम आरोप दर्ज हो गए हैं. थाने में उनकी हिस्ट्री शीट टंगी हुई है.'

उन्होंने आगे कहा कि वे 35 सालों में जब से विधायक हैं, उनके खिलाफ एक राजनैतिक मामला भी दर्ज नहीं हुआ है. वे यदि इन बातों के बाद अब चुप रहें, तो जनता में गलत संदेश जाएगा. इसलिए उन्होंने अम्बरीश शर्मा के आरोपों का खंडन किया है. साथ ही उन्होंने भाजपा प्रत्याशी पर आरोप लगाते हुए, उन्हें आपराधिक तत्व बताया. साथ ही कहा कि शर्मा पर करीब डेढ़ दर्जन मामले दर्ज हैं.

ये भी पढ़ें...

साथ ही ग्वालियर हाई कोर्ट में भी हत्या का प्रयास, एससीएसटी एक्ट के तहत प्रकरण चल रहे हैं. वहीं उन्होंने दिल्ली के ओखला थाने में भी बैंकों के साथ धोखाधड़ी करने राशि हड़पने का भी प्रकरण दर्ज है. जो दिल्ली न्यायालय के अधीन है. उन्होंने इस संबंध में दस्तावेज भी उपलब्ध कराने के साथ ही कहा कि अगर मेरे संबंध में कुछ गलत है, तो भाजपा प्रत्याशी उन्हें सामने लाए हैं.

फिर EVM से छेड़छाड़ का आरोप: इसके साथ ही नेता नेता प्रतिपक्ष डॉक्टर गोविंद सिंह ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा पर भी आरोप लगाते हुए कहा कि ये दोनों ही नेता हर हथकंडे अपनाकर लहार विधानसभा में उन्हें हराने की साज़िश रच रहे हैं. उन्हें यह भी जानकारी मिली है कि EVM मशीनों में भी हेरा-फेरी करने की साजिश ये दोनों नेता कर रहे हैं. वे इस संबंध में भी जानकारी इलेक्शन ऑब्जर्वर को इलेक्शन एजेंट्स के माध्यम से उपलब्ध कराएंगे.

उन्होंने कहा कि भाजपा EVM में छेड़छाड़ कर उन्हें हराने का प्रयास कर रही हैं. लहार विधानसभा में खुली छूट है. कोई भी जाकर जनता से बात करले वह खुद बता देगी कि वक़्त किसके साथ हैं, जनता किसे अपना नेता चुनना चाहती है.

बीजेपी प्रत्याशी अम्बरीश शर्मा ने किया पलटवार: वहीं, मामले को लेकर जब बीजेपी प्रत्याशी अम्बरीश शर्मा से संपर्क किया गया, तो उनका कहना था कि एक अपराधी व्यक्ति किस पर इस तरह के आरोप नहीं लगा सकता. जिस अपराधी का गुंडा लिस्ट में थाने में नाम रहा हो, उसे दूसरों पर आरोप लगाने का क्या अधिकार है, वो हमारे प्रतिद्वंदी हैं. कुछ भी कह सकते हैं. आरोप उनके निराधार हैं. उनकी तरफ से जितने भी केस मुझ पर लगवाए गए, कांग्रेस शासन में या कभी भी उन सभी में माननीय न्यायालय ने मुझे बरी किया है. एक भी आरोप अब मुझ पर हैं नहीं. जब कोर्ट ने दोषमुक्त करार दे दिया तो ये मुझ पर आरोप कैसे लगा सकते हैं. उनकी बातों का कोई औचित्य नहीं है.

Last Updated :Nov 3, 2023, 7:20 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.