रणदीप सुरजेवाला बोले-भर्ती परीक्षा घोटाला रोकने लाया जाएगा नया सख्त कानून, MP में सॉल्वर पर चलेगा हत्या जैसा मामला

author img

By ETV Bharat Madhya Pradesh Desk

Published : Nov 3, 2023, 3:27 PM IST

Updated : Nov 3, 2023, 3:53 PM IST

Congress Alligations On BJP

Congress Alligations On BJP: कांग्रेस सांसद व एमपी चुनाव प्रभारी रणदीप सुरजेवाला ने शिवराज सरकार पर कई बड़े आरोप लगाए हैं. साथ ही सुरजेवाला ने एमपी सरकार से पांच सवाल पूछे हैं. कांग्रेस ने भर्ती परीक्षा घोटाला का मुद्दा उठाया है.

भर्ती परीक्षा घोटाला रोकने लाएंगे नया कानून

भोपाल। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि मध्य प्रदेश पटवारी भर्ती परीक्षा में घोटाले का पता प्रदेश की शिवराज सरकार को पहले ही चल गया था, लेकिन इसके बाद भी सरकार इस पर पर्दा डालकर परीक्षा कराती रही. कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि पटवारी भर्ती परीक्षा के मामले में 4 अप्रैल को दर्ज किए गए, प्रकरण में फर्जीवाड़ा का खुलासा हो चुका था, लेकिन सरकार 25 अप्रैल तक पटवारी भर्ती की परीक्षाएं करती रही. सुरजेवाला ने कहा कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर नया भारती कानून लेकर आएंगे. इसमें परीक्षा में गड़बड़ी करने वाले और सॉल्वर के खिलाफ हत्या जैसी सजा के प्रावधान होंगे. यह कानून राजस्थान सरकार की तर्ज पर लाया जाएगा.

कांग्रेस ने सरकार से पूछे पांच सवाल: कांग्रेस प्रदेश प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला ने मध्य प्रदेश में पटवारी भर्ती घोटाले को लेकर बीजेपी से पांच सवाल पूछे हैं. सुरजेवाला ने पूछा है कि जब 4 अप्रैल 2023 को ही पटवारी भर्ती घोटाला सामने आ गया था तो प्रदेश स्तर पर इसकी व्यापक जांच क्यों नहीं कराई गई. क्या पटवारी भर्ती घोटाला सरकार के संरक्षण में किया जा रहा था. 4 अप्रैल के फर्जीवाड़े को सरकार द्वारा क्यों छुपाया गया और क्या गुपचुप चालान पेश कर दिया गया.

18 साल से युवाओं के भविष्य को बेचने का यह गोरखधंधा क्यों चलाया जा रहा है. 15 मार्च से 4 अप्रैल 2023 के बीच कितने फर्जी सॉल्वर पटवारी भर्ती परीक्षा में बैठ गए. पटवारी भर्ती घोटाले की जांच का सच अब तक क्यों सामने नहीं आया ? सुरजेवाला ने कहा कि राज्य सरकार ने पटवारी भर्ती परीक्षा के लिए आयोग बनाया था. जिसे अगस्त माह तक अपनी जांच पूरी कर रिपोर्ट आनी थी, लेकिन नवंबर माह आ गया है और इस जांच रिपोर्ट का कोई अता पता नहीं है.

कांग्रेस सरकार फर्जीवाड़ा रोकने लायेगी सख्त कानून: सुरजेवाला ने कहा कि भर्ती परीक्षा में फर्जीवाड़ा कर योग्य युवाओं के भविष्य की हत्या करना किसी हत्या से कम नहीं है. इसलिए प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने पर भर्ती परीक्षाओं में फर्जीवाड़ा रोकने के लिए सरकार बेहद सख्त कानून लेकर आएगी. राजस्थान की कांग्रेस सरकार द्वारा इस तरह का कानून बनाया गया है और मध्य प्रदेश में भी राजस्थान सरकार की तर्ज पर नया सख्त कानून लेकर आया जाएगा. इसमें सॉल्वर के खिलाफ हत्या जैसी सजा के प्रावधान किए जाएंगे, क्योंकि वह किसी योग्य युवा के भविष्य की हत्या करता है.

यहां पढ़ें...

सुरजेवाला बोले एमपी की धरती बेहद शुभ, अभी लगा है ग्रहण: एक सवाल के जवाब में कांग्रेस नेता ने कहा कि मध्य प्रदेश की धरती बहुत शुभ है. यह बाबा महाकाल का विशेष आशीर्वाद है, लेकिन मध्य प्रदेश पर अभी राजनीतिक ग्रहण लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश की जिस तरह की भौगोलिक स्थिति है. यहां लॉजिस्टिक ऑटोमोबाइल, परिवहन जैसे सेक्टर की देश की सबसे बड़ी संभावनाएं मौजूद हैं.

Last Updated :Nov 3, 2023, 3:53 PM IST
ETV Bharat Logo

Copyright © 2024 Ushodaya Enterprises Pvt. Ltd., All Rights Reserved.