मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Minister Govind Singh: मंत्री ने स्कूल में दलित बच्चों के साथ किया माध्यन्ह भोजन, छुआछूत मिटानें का दिया संदेश

By

Published : Jan 26, 2023, 7:52 PM IST

दमोह में राजस्व मंत्री गोविंद सिंह ने गणतंत्र दिवस के दिन मिडिल स्कूल में आयोजित समरसता भोज में भाग लेकर दलित, पिछड़े बच्चों के साथ भोजन किया और लोगों को अस्पृश्यता निवारण का संदेश दिया. वहीं दूशरी ओर कटनी में मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर लोगों ने पोस्टकार्ड लिखा जो पीएम को भेजा जाएगा.

govind singh rajput ate food with dalit children
गोविन्द सिंह ने दलित बच्चों के साथ किया भोजन

गोविन्द सिंह ने दलित बच्चों के साथ किया भोजन

दमोह।26 जनवरी को स्टेडियम में आयोजित गणतंत्र दिवस के मुख्य आयोजन में मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने ध्वजारोहण किया एवं परेड की सलामी ली. इसके बाद प्रदेश के राजस्व, परिवहन एवं जिले के प्रभारी मंत्री राजपूत ने ग्राम पंचायत हथना पहुंचकर मिडिल स्कूल में आयोजित समरसता मध्यान्ह भोज में भाग लिया एवं समाज के दलित एवं पिछड़े समुदाय के बच्चों के साथ बैठकर भोजन किया. साथ ही अपने उद्बोधन में उन्होंने कहा कि यह समरसता मध्यान्ह भोज समाज से अस्पृश्यता मिटाने में मील का पत्थर साबित होगा. सभी को इस तरह के आयोजन में शामिल होना चाहिए तथा छुआछूत एवं भेदभाव को खत्म करना चाहिए.

बाबा अंबेडकर की कल्पना:मीडिया से बात करते हुए प्रभारी मंत्री गोविंद सिंह राजपूत ने कहा कि आज यहां मध्यान भोजन जिसमें उनके साथ सभी अधिकारियों ने भाग लिया एवं बच्चों के साथ भोजन किया. बाबासाहेब अंबेडकर ने संविधान बनाते समय जो कल्पना की थी कि समरसता के साथ रहे ऊंच-नीच और छुआछूत से परे एक दूसरे के साथ मिल कर रहें, उनके साथ भोजन करें. हम किसी भी जाति में पैदा हुए हैं पर हम सब भारतीय हैं और आज यही एकता का संदेश दिया है.

मेडिकल कॉलेज की मांग: कटनी जिले में शासकीय मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर समर्थन में कई छात्र-छात्राओं नें गुरुवार को पोस्टकार्ड लिखा है जो देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को दिया जाएगा. कटनी डिवेलपमेंट एसोसिएशन की मुहिम अभी तक सोशल मीडिया प्लेटफार्मस पर हो रही थी अब पिछले 15 दिनों से कटनी के स्कूलो, कॉलेजों तक पहुचने के बाद, अब सड़क तक आ चुकी है. एसोसिएशन टीम के सुयश पुरवार ने बताया की शासकीय मेडिकल कॉलेज की मांग को लेकर गणतंत्र दिवस के दिन महारानी लक्ष्मीबाई चौक कटनी में लाने का प्रण लिया है.

कटनी जिले में शासकीय मेडिकल कॉलेज की मांग

गोविंद सिंह की पहल पर किसानों के हित में बड़ा फैसला, अब पटवारी भी कर सकेंगे सीमांकन

लोगों से भरवाए पोस्टकार्ड: टेबल कुर्सी के साथ काउंटर लगाकर कर आम जनता से पोस्ट कार्ड भरवाए गए. मुहिम के दौरान जनता को निःशुल्क पोस्ट कार्ड वितरित किए गए. जिस पर कटनी के लोगों ने मेडिकल कॉलेज की आवश्यकता को लेकर अपने अपने विचार लिखे. अभी तक करीब 9000 पोस्ट कार्ड भरे जा चुके है और पोस्ट कार्ड की शॉर्टेज के चलते, 15000 पोस्ट कार्ड दिल्ली से मंगवाए जा रहे हैं. पोस्ट कार्ड प्राप्त मिलते ही मुहिम को कटनी जिले की सातों तहसीलों तक भी इसी तरह के स्टॉल लगाकर पहुंचाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details