मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Damoh News: कॉलेज में प्रोफेसर करता था अश्लील हरकतें, परेशान होकर छात्रा ने किया आत्महत्या का प्रयास

By

Published : Apr 14, 2023, 11:02 AM IST

दमोह स्थित एक सरकारी कॉलेज के प्रोफेसर की अश्लील हरकतों से परेशान होकर एक छात्रा ने आत्मदाह करने की कोशिश की, फिलहाल छात्रा का गंभीर हालात में इलाज जारी है.

Damoh News
प्रोफेसर ने की छात्रा से अश्लील हरकतें

दमोह। कॉलेज के एक प्रोफेसर की छेड़खानी से परेशान होकर एक छात्रा ने गुरुवार को आतमहत्या करने की कोशिश की. घटना के बाद अब पीड़िता की मां ने प्रोफेसर और उसकी सहकर्मी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. वहीं छात्रा को गंभीर हालत में जबलपुर रेफर किया है. इस घटना के बाद कॉलेज प्रबंधन पर भी गंभीर सवाल उठ रहे हैं.

ये है मामलाः जानकारी के अनुसार गुरुवार को जिले के तेंदूखेड़ा थाना क्षेत्र में संचालित शासकीय कॉलेज में रसायन शास्त्र का पेपर था, इसी बीच प्रोफेसर अरुण पटेल ने नकल के नाम पर छात्रा से अश्लील हरकतें की और उसे गलत तरीके से छुआ. इस घटना से परेशान 19 वर्षीय छात्रा घर आई और खुद को घर में अकेला पाकर आतमहत्या करने की कोशिश की, राहत की बात है कि पीड़िता की चीख-पुकार की आवाज सुनकर मौके पर पहुंचे पड़ोसियों ने इस बात की जानकारी पीड़िता की मां को दी. इसके बाद मां घर पहुंची और बेटी को इलाज के लिए तेंदूखेड़ा की स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया, लेकिन हालत नाजुक होने के कारण उसे जबलपुर रेफर कर दिया गया.

परिजनों का आरोपःपीड़ित की मां ने आरोप लगाया कि "मेरी बेटी को कॉलेज का एक प्रोफेसर अरुण पटेल एवं उसकी सहकर्मी पिछले 1 साल से परेशान कर रहे थे. प्रोफेसर लगातार उसके साथ अश्लील बातें और हरकतें कर रहा था, जिसमें उसका साथ उसकी सहकर्मी दे रही थी. बेटी को लगातार धमकाया जा रहा था कि वह इस बात की जानकारी अपने परिजनों या अन्य किसी व्यक्ति को ना दें, नहीं तो परिणाम ठीक नहीं होंगे. बेटी ने मुझे बताया कि नकल के नाम पर 15 मिनट में ही उसका पेपर प्रोफेसर एवं उसकी सहकर्मी ने छीन लिया और नकल का झूठा प्रकरण बना दिया. प्रोफेसर अक्सर हमारे घर के आसपास मंडराता रहता था, लेकिन मुझे कभी समझ नहीं आया कि वो हमारे घर के आस-पास क्यों घूम रहा है. मुसे लगता था कि वह प्रोफेसर है इसलिए अक्सर आता जाता होगा." पीड़िता की मां के द्वारा लगाए गए आरोपों के बाद ईटीवी भारत ने जब कॉलेज प्राचार्य सुभाष अग्रवाल से बात करने का प्रयास किया, तो उन्होंने फोन रिसीव नहीं किया.

ये भी पढ़ें :-

छात्रा और परिजनों का बयान लेगी पुलिस:तेंदूखेड़ा थाना टीआई बीएल चौधरी ने बताया कि "जानकारी मिली थी कि एक छात्रा द्वारा आत्महत्या की कोशिश की गई है,. जिसके बाद थाने से पुलिस को छात्रा और परिजनों के बयान लेने के लिए भेजा गया. फिलहाल छात्रा को जबलपुर मेडीकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है, जहां उसका इलाज जारी है. छात्रा के बयानों के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी."

ABOUT THE AUTHOR

...view details