मध्य प्रदेश

madhya pradesh

Bageshwar Dham Sarkar: देवभूमि पहुंचे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री, 3 दिन उत्तराखंड में रहेंगे बागेश्वर सरकार

By

Published : Jan 27, 2023, 3:08 PM IST

बागेश्वर धाम सरकार के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र शास्त्री उत्तराखंड पहुंचे हैं. बागेश्वर सरकार तीन दिनों तक देवभूमि उत्तराखंड में रहेंगे. इस बात कही जानकारी खुद पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने दी है.

Pandit Dhirendra Krishna Shastri
पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री

भोपाल। अंध श्रद्धा निर्मुलन समिति की चुनौती से लेकर धमकी मिलने तक सुर्खियों में रहे बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उत्तराखंड की प्रकृति के बीच पहुंचे हैं. दो दिन पहले ही पंडित धीरेंद्र शास्त्री छत्तीसगढ़ के रायपुर से कथा समाप्त कर छतरपुर स्थित बागेश्वर धाम पहुंचे थे. जहां समर्थकों ने बागेश्वर सरकार का जोरदार स्वागत किया था, वहीं बाबा के दर्शन के लिए 5 किमी लंबी लाइन लगी रही थी. बागेश्वर सरकार तीन दिन तक उत्तराखंड में ही रहेंगे.

उत्तराखंड भ्रमण पर बागेश्वर सरकार: पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री उत्तराखंड भ्रमण पर हैं. वह दो से तीन दिन उत्तराखंड में रहेंगे. इस बात की जानकारी खुद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ट्विटर पर वीडियो शेयर कर दी है. बागेश्वर धाम के पीठाधीश्वर पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने कहा कि बागेश्वर धाम में होने वाले यज्ञ को लेकर वह सभी तीर्थ स्थानों के संतो को आमंत्रित कर रहे हैं. उन्होंने कहा देवभूमि उत्तराखंड में कई स्थानों पर ऋषि-मुनियों ने अनेक सालों तक तपस्या की, उनके पद चिन्हों का आशीर्वाद लेने वह उत्तराखंड आए हैं. जिसके बाद वह बागेश्वर धाम लौटेंगे. साथ ही बागेश्वर सरकार ने सनातन को लेकर भी बात कही. जहां उन्होंने कहा कि सनातन के झंडे को ऊंचा रखिए, कायदे में रहेंगे तो फायदे में रहेंगे. हालांकि पंडित धीरेंद्र शास्त्री कहां ठहरे हैं, इसकी कोई जानकारी नहीं है.

Bageshwar Dham Sarkar: एमपी के छतरपुर पहुंचे बागेश्वर सरकार, पंडित धीरेंद्र शास्त्री के स्वागत में लगी 5 किमी लंबी लाइन

शंकराचार्य के बयान पर क्या बोले थे पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री: कहा जा रहा है कि उत्तराखंड के दौरे के दौरान पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती से मुलाकात कर सकते हैं. हालांकि इस बात की कोई जानकारी अभी आई नहीं है. बता दें पंडित धीरेंद्र शास्त्री को लेकर चल रहे विवाद पर शंकराचार्य स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद सरस्वती ने बयान दिया था. उन्होंने बाबा को उत्तराखंड के जोशीमठ की धसती जमीन को रोकने की बात कही थी. स्वामी अविमुक्तेश्वरानंद के इस बयान पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने कोई टिप्पणी करने से मना करते हुए कहा था कि वे उनके अपने विचार हैं और मैं उनका सम्मान करता हूं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details