मध्य प्रदेश

madhya pradesh

अवैध निर्माण पर चला प्रशासनिक हथौड़ा, सरकारी जमीन पर बना कई निर्माण जमींदोज

By

Published : Jan 22, 2021, 10:47 PM IST

बुरहानपुर में जिला प्रशासन ने आरोपी सोहेल और बिलाल का इंदौर-इच्छापुर रोड स्थित ढाबा भी जमींदोज कर दिया है.

Drug mafia busted
ड्रग माफिया का ढाबा तोड़ा

बुरहानपुर।मध्य प्रदेश में इन दिनों प्रशासन ड्रग, शराब, रेत और अन्य माफिया के खिलाफ लगातार जगहों पर पहुंचकर कार्रवाई कर रहा है. इसी कड़ी में बुरहानपुर जिले में बीते दिनों लाल बाग थाना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर घेराबंदी कर चार आरोपियों को ग्राम पातोंडा के पास से 2 किलो से ज्यादा एमडीएमए ड्रग्स के साथ गिरफ्तार किया था. जिसके बाद जिला प्रशासन ने आरोपी सोहेल और बिलाल का इंदौर-इच्छापुर रोड स्थित ढाबा भी जमींदोज कर दिया है. इसके अलावा उसके पड़ोस का ढाबा भी जमींदोज किया गया है. तहसीलदार मुकेश काशिव के नेतृत्व में एक टीम गठित कर इन ढाबों को ढहाया गया है. इस दौरान राजस्व टीम, निंबोला थाना प्रभारी विक्रम सिंह बामनिया और थाने का बल मौजूद रहा.

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

MDMA ड्रग्स के अवैध निर्माण तोड़े

तहसीलदार मुकेश काशिव ने बताया कि दोनों ढाबे सरकारी जमीन पर अवैध रूप से बनाए गए थे. इनमें से एक रॉकी ढाबा गत दिनों MDMA ड्रग्स के साथ पकड़े गए, सोहेल कॉटन वाला और बिलाल का था. इस ढाबे से आरोपी अवैध गतिविधियों का संचालन करते थे. जबकि दूसरा ढाबा दूध व्यवसाई का बताया गया है.

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

मुकेश काशिव के मुताबिक दोनों ढाबों से बरामद सामान का पंचनामा बनाकर जब्ती की कार्रवाई जाएंगी. इस सामान से ढाबों को ढहाने में आए खर्च की भरपाई होंगी. सूत्रों की मानें तो दोनों ढाबों को लेकर शहर में एक बड़े कांग्रेस नेता का संरक्षण प्राप्त था. इनसे 6-6 हजार रुपये महीना किराए के रूप में वसूला जाता था.

अवैध निर्माण पर चला बुलडोजर

अवैध निर्माण पर चला सरकार हथौड़ा

अवैध तरीके से शराब बनाने और विक्रय के लिए कुख्यात शहर से लगे जैनाबाद के बलवाड़ टेकरी में पुलिस और प्रशासन ने की संयुक्त कार्रवाई. इस दौरान अवैध शराब के कारोबार में लिप्त आधा दर्जन लोगों के अवैध निर्माण पर भारी पुलिस बल की मौजूदगी में प्रशासन ने बुलडोजर चला जमींदोज करवाया. बलवाड़ टेकरी क्षेत्र में अवैध कच्ची (महुआ) शराब निर्माण और विक्रय के मामले में मामले में कुख्यात हैं.

आगे भी जारी रहेगी कार्रवाई- प्रशासन

दरअसल यहां करीब 100 से अधिक घरों में शराब बेचने का काम किया जाता है. इसके अलावा शहर भर में यहां से अवैध शराब की सप्लाई की जाती है. इससे पहले कई बार प्रशासन ने कई बार कार्रवाई करना चाहिए, लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली, इस बार कलेक्टर प्रवीण सिंह और एसपी राहुल कुमार लोढ़ा के निर्देश पर कार्रवाई को अंजाम दिया गया. जिसमें संयुक्त टीम को पांच शराब माफिया के मकान और एक ढाबा तोड़ने में सफलता मिली है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details